गूगल CEO ने शेयर किए 5 प्रश्न, इस दिवाली इन्हें किया गया सबसे ज्यादा सर्च

[ad_1]

Sundar Pichai : अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने रविवार, 12 नवंबर को रोशनी के त्योहार दिवाली के बारे में गूगल पर टॉप ट्रेंडिंग “क्यों” सवाल साझा किए. दुनिया भर में दिवाली के बारे में लोगों ने ये पांच सवाल सबसे ज्यादा सर्च किए. पिचाई ने GIF छवि में प्रश्न साझा किए, साथ ही सभी को दिवाली की शुभकामनाएं भी दीं. पिचाई ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर पोस्ट किया, “दिवाली मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं! हम गूगल सर्च पर दिवाली परंपराओं के बारे में बहुत रुचि देख रहे हैं, यहां दुनिया भर में शीर्ष ट्रेंडिंग “क्यों” वाले कुछ प्रश्न हैं.”

पिचाई की एक्स पोस्ट में जीआईएफ एक दीपक दिखता है जिसके चारों ओर पांच अंक बताए गए हैं, जो दिवाली के अवसर पर विश्व स्तर पर लोगों द्वारा खोजे गए शीर्ष पांच प्रश्नों का प्रतिनिधित्व करता है. संख्याओं पर क्लिक करने पर, यह वह प्रश्न प्रदर्शित करता है जो दुनिया भर में लोगों ने दिवाली के बारे में Google पर खोजा था.

यहां पिचाई द्वारा अपने पोस्ट में साझा किए गए 5 प्रश्न हैं

1. भारतीय दिवाली क्यों मनाते हैं?
2. दिवाली पर हम रंगोली क्यों बनाते हैं?
3. हम दिवाली पर दीपक क्यों जलाते हैं?
4. दिवाली पर क्यों की जाती है लक्ष्मी पूजा?
5. दिवाली पर तेल स्नान क्यों?

 

पिचाई की दिवाली शुभकामनाओं में 2022 में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आयोजित ICC T20 विश्व कप 2022 के दौरान एक रोमांचक मैच में पाकिस्तान पर भारत की जोरदार जीत का भी जिक्र किया.

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया था, “हैप्पी दिवाली! आशा है कि जश्न मनाने वाले सभी लोग आपके दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. मैंने आज फिर आखिरी तीन ओवर देखकर जश्न मनाया, क्या खेल और प्रदर्शन है #दिवाली #टीमइंडिया #टी20डब्ल्यूसी2022.”

यह भी पढ़ें : 

ये वाला iPhone मिल रहा है 30,000 रुपये में, सीमित समय के लिए है ऑफर, यहां पढ़ें डिटेल्स



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *