U19 World Cup 2024: लगातार 6 मैच जीते, लेकिन फाइनल में चूके… टीम इंडिया का छठी बार वर्ल्ड चैं


IND vs AUS Final Match Report: आईसीसी टूर्नामेंट्स के नॉकआउट मैचों में टीम इंडिया की हार का सिलसिला बदस्तूर जारी है. अब भारतीय टीम अंडर19 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार गई है. पिछले दिनों रोहित शर्मा की कप्तानी वाली सीनियर टीम वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी थी. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हराया था. अब ऑस्ट्रेलिया ने अंडर19 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया का सपना तोड़ दिया है. इस तरह भारतीय टीम छठी बार अंडर19 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने से चूक गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों के बड़े अंतर से हराया

टीम इंडिया के सामने 254 रनों का टारगेट था. लेकिन भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रनों पर सिमट गई. इस तरह टीम इंडिया को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के 253 रनों के जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही. भारत को पहला झटका 3 रनों के स्कोर पर लगा. अर्शिन कुलकर्नी 3 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद लगातार विकेट आउट होने का सिलसिला जारी रहा. भारत के टॉप-6 बल्लेबाज 91 रनों तक पवैलियन का रूख कर गए.

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

मुशीर खान, उदय सहारन, सचिन दास और प्रियांशु मौलिया जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया. दरअसल, टीम इंडिया के बल्लेबाज लगातार पवैलियन लौटते रहे. हालांकि, ओपनर आदर्श सिंह ने एक छोड़ को जरूर थामे रखा, लेकिन दूसरे छोड़ से बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला रूका नहीं. लिहाजा, भारतीय टीम 79 रनों से हार गई. भारत के लिए आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 47 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेहेल बियर्डमैन और राफ मैकमिलन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. मेहेल बियर्डमैन और राफ मैकमिलन को 3-3 कामयाबी मिली. कैलम विल्डर ने 2 विकेट लिए. चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रेकर ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था 253 रनों का स्कोर

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेइब्गेन ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया था. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रनों का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा रन बनाए. हरजस सिंह ने 64 बॉल पर 55 रन बनाए. ह्यू वेइब्गेन ने 66 बॉल पर 48 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा आखिरी ओवरों में ओलिवर पीक ने 43 गेंदों पर 46 रन बनाए.

भारत के लिए राज लिंबानी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. राज लिंबानी ने 10 ओवर में 38 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. नमन तिवारी को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा सौमी पांडे और मुशीर खान ने 1-1 कंगारू बल्लेबाज को आउट किया.

लगातार 6 मैच जीते, लेकिन फाइनल में चूके…

हालांकि, इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज किया था. भारत ने बांग्लादेश के अलावा आयरलैंड, अमेरिका, न्यूजीलैंड, नेपाल और साउथ अफ्रीका को हराया. इस तरह टीम इंडिया ने लगातार 6 मैच जीते, लेकिन फाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-

‘MS Dhoni जब मेरे कैप्टन थे, उस वक्त मेरी नजरें विराट कोहली पर थीं…; टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने ऐसा क्यों कहा?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.