RCB को भारी पड़ी ये दो गलतियां, डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण


RCB vs LSG IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का इस सीजन में अभी तक निराशाजनक प्रदर्शन रहा. टीम ने आईपीएल 2024 में 4 मैच खेले हैं और इस दौरान 3 मुकाबलों में हार का सामना किया है. आरसीबी को पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 28 रनों से हरा दिया. कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस हार पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हमें दो कैच छोड़ने भारी पड़ गए. लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक ने शानदरा प्रदर्शन किया. आरसीबी ने डीकॉक का कैच छोड़ दिया था.

डुप्लेसिस ने मैच के बाद हार का कारण बताया. उन्होंने कहा, ”हमें दो बहुत ही अच्छे खिलाड़ियों का कैच छोड़ना भारी पड़ गया. क्विंटन डी कॉक जब 25-30 रन बनाकर खेल रहे थे और निकोलस पूरन जब 2 रन बनाकर खेल रहे थे. हमने 60-65 रन अतिरिक्त दे दिए. इस तरह की गलतियां आपको भारी पड़ जाती हैं. हमारी बॉलिंग भी बहुत अच्छी नहीं है.”

लखनऊ ने इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाए. इस दौरान डीकॉक ने 56 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन बनाए. उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के लगाए. निकोलस पूरन ने भी कमाल दिखाया. उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 40 रन बनाए. पूरन की इस पारी में 5 छक्के और एक चौका शामिल रहा. कप्तान केएल राहुल ने 20 रन बनाए थे. इस दौरान मैक्सवेल ने आरसीबी को 2 विकेट दिलाए.

लखनऊ के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी 153 रन ही बना सकी. उसके लिए महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इस सीजन में लगातार दूसरी हार रही. उसे लखनऊ से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट से हराया था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट से हराया था. आरसीबी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो आरसीबी 9वें स्थान पर है. उसके पास महज 2 पॉइंट्स हैं.

यह भी पढ़ें : Mayank Yadav LSG: मयंक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, IPL के सबसे तेज गेंदबाजों की लिस्ट में बनाई जगह



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *