Nokia की नई शुरुआत, 2024 में 17 से ज्यादा फोन होंगे लॉन्च


Nokia Smartphone: अगर आपको ऐसा लग रहा है कि नोकिया फोन का दौर अब खत्म हो चुका है, तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है. अभी तक नोकिया एमएमडी ग्लोबल के अंदर स्मार्टफोन बनाया करती थी, लेकिन अब एचएमडी ने नोकिया के लिए फोन बनाना बंद कर दिया है. एचएमडी ने अपने ही ब्रांड से स्मार्टफोन लॉन्च करने का फैसला किया है. ऐसे में दुनियाभर के बहुत सारे यूजर्स को ऐसा लग रहा है कि अब नोकिया की कहानी खत्म हो चुकी है, लेकिन ऐसा नहीं है.

नोकिया का नया प्लान

दरअसल, नोकिया अपनी एक नई जर्नी की शुरुआत कर रही है. कंपनी अपने ब्रांडिंग में कुछ बदलाव कर  रही है. अपने बिजनेस मॉडल में बदलाव कर रही है. नोकिया ने कंपनी की रनिंग कॉस्ट को कम करने के लिए कुछ अहम बदलाव किए हैं. मीडिया में कुछ दिन पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 2024 में नोकिया दुनियाभर में मौजूद अपने स्टाफ में से 10,000 स्टाफ की निकाल सकती है. इसके पीछे नोकिया का मकसद अपनी कंपनी का खर्चा कम करना है.

अब एक नया रिपोर्ट सामने आया है, जिसके मुताबिक नोकिया कंपनी 2024 में 2-4 नहीं बल्कि कुल 17 स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारी कर रही  है. रिपोर्ट के अनुसार नोकिया 2024 में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने कुछ नए स्मार्टफोन को पेश कर सकती है.

नोकिया फोन्स में बदलाव संभव

लिहाजा, ऐसा लग रहा है कि इस बार नोकिया के फोन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि कंपनी एचएमडी के बिना अपने फोन लॉन्च करेगी. ऐसे में इस बार लॉन्च होने वाले नोकिया फोन में अलग टाइप की ब्रांडिंग हो सकती है. इसके अलावा नोकिया के स्पेसिफिकेशन्स या फीचर्स में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि, कंपनी ने अभी  तक अपने अपकमिंग फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. नोकिया ने भारत में भी अपने प्रमुख्य अधिकारी यानी नए नोकिया इंडिया हेड को नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें: Honor X9b की लॉन्च डेट हुई कंफर्म, 108MP कैमरा और ‘Airbag’ टेक्नोलॉजी के साथ आएगा स्मार्टफोन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.