IPL मैचों में चीयरलीडर्स को कितने पैसे मिलते हैं? जानकर हैरान रह जाएंगे आप


IPL Cheerleaders Salary: आपने अकसर आईपीएल मैचों में चीयरलीडर्स को देखा होगा. आईपीएल मैचों में चीयरलीडर्स अपनी-अपनी टीमों के बल्लेबाजों के छक्के-चौके और गेंदबाजों के विकेट लेने पर डांस करती नजर आती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आईपीएल मैचों में चीयरलीडर्स को कितने पैसे मिलते हैं? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अलग-अलग आईपीएल टीमों की चीयरलीडर्स को अलग-अलग सैलरी मिलती है. लेकिन औसतन आईपीएल मैचों में चीयरलीडर्स को 14000 से 17000 तक मिलते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के चीयरलीडर्स सबसे ज्यादा मालामाल…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमें चीयरलीडर्स को प्रति मैच 20 हजार के आसपास भुगतान करती है. जबकि शाहरूख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स चीयरलीडर्स को प्रति मैच 24 हजार के आसपास भुगतान करती है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीमें चीयरलीडर्स को प्रति मैच तकरीबन 12 हजार रुपए देती हैं. इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स चीयरलीडर्स को सबसे ज्यादा पैसे भगुतान करती है.

किस आधार पर किया जाता है आईपीएल चीयरलीडर का चयन?

हालांकि, आईपीएल मैचों में चीयरलीडर्स को फिक्स सैलरी के अलावा प्रदर्शन के आधार पर बोनस भी मिलता है. दरअसल, टीमों के जीतने पर संबंधित चीयरलीडर्स को बोनस भुगतान किया जाता है. इसके अलावा इन चीयरलीडर्स को रुकने के लिए अच्‍छी जगह और खाना जैसी अन्‍य सुविधाएं भी मिलती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आईपीएल चीयरलीडर बनना आसान नहीं है? इन चीयरलीडर्स का चयन कई इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाता है. इसके अलावा चीयरलीडर्स को डांस‍िंग, मॉडलिंग और बड़े क्राउड के सामने प्रस्‍तुति देने का अनुभव होना चाहिए. बहरहाल, इन सारी योग्यताओं के आधार पर चीयरलीडर्स का चयन किया जाता है.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup के लिए इरफान पठान ने चुनी टीम इंडिया, मोहसिन खान समेत इन खिलाड़ियों को किया शामिल

क्या MS Dhoni को ऊपर बैटिंग करने आना चाहिए? माइकल क्लार्क और स्टीव स्मिथ ने दिया हैरान करने वाला जवाब



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *