iPhone 16 सीरीज को लेकर आया ये लेटेस्ट अपडेट, फोटो खींचना होगा और भी शानदार


आईफोन की बिक्री करने वाली कंपनी एप्पल अपने आईफोन 16 (iPhone 16) सीरीज में एक स्टैक्ड रियर कैमरा सेंसर डिज़ाइन को अपनाएगा. अगले साल कंपनी आईफोन 16 सीरीज को पेश करेगी. आईएएनएस की खबर के मुताबिक, Apple इंडस्ट्री एनालिस्ट मिंग-ची कुओ का कहना है कि दो iPhone 16 Pro मॉडल स्टैक्ड CIS (CMOS इमेज सेंसर) डिज़ाइन को अपनाएंगे. कैमरे का स्टैक्ड सीआईएस डिज़ाइन इसे ज्यादा लाइट कैप्चर करने, व्यापक गतिशील रेंज और कम रोशनी वाली परिस्थितियों में बेहतर फोटो खींचने की सुविधा देता है.

सोनी ने बढ़ाया उत्पादन

खबर के मुताबिक, एप्पल की तरफ से iPhone 15 और 15 Plus पर 48MP चौड़े कैमरे के लिए स्टैक्ड सेंसर व्यवस्था अपनाने की पहले से ही अफवाह है. हाई-एंड सेंसर प्रदान करने वाली कंपनी सोनी ने एप्पल की मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन क्षमता में 100-120 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. कुओ ने एक मीडियम पोस्ट में कहा- दो 2H23 iPhone 15 स्टैंडर्ड मॉडल के बाद, दो 2H24 iPhone 16 Pro मॉडल भी स्टैक्ड-डिज़ाइन किए गए CIS को अपनाएंगे, इसलिए सोनी की हाई-एंड CIS क्षमता 2024 में तंग बनी रहेगी, जिससे विल सेमी को हाई के लिए ज्यादा ऑर्डर हासिल करना जारी रहेगा. 

2024 की दूसरी छमाही में रिलीज़ होने की उम्मीद

सोनी की लिमिटेड क्षमता से कॉम्पिटीटर विल सेमी को फायदा होने की उम्मीद है, जिसका नतीजा यह होगा कि चीनी स्मार्टफोन मैनुफैक्चरर से हाई-एंड सीआईएस के लिए ज्यादा ऑर्डर हासिल होंगे. iPhone 16 सीरीज़ के 2024 की दूसरी छमाही में रिलीज़ होने की उम्मीद है. चल रही चर्चा के मुताबिक, iPhone 16 Pro Max के 48MP वाइड-एंगल कैमरे में दो ग्लास कम्पोनेंट और छह प्लास्टिक तत्वों के साथ आठ-भाग वाला हाइब्रिड लेंस होगा, साथ ही टेलीफोटो और अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंस में प्रोमोशन होगा.

13 सितंबर को iPhone 15 हो सकता है लॉन्च

इस बीच, Apple कथित तौर पर 13 सितंबर को iPhone 15 स्मार्टफोन सीरीज पर से पर्दा उठा सकता है. 9To5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर टेक दिग्गज 13 सितंबर को अनविल करता है, तो प्री-ऑर्डर 15 सितंबर से शुरू होने चाहिए. iPhone 14 के लिए प्री-ऑर्डर पिछले साल 9 सितंबर को शुरू हुए, एक हफ्ते बाद 16 सितंबर को स्टोर्स में ऑफिशियल रिलीज हुई.

यह भी पढ़ें

मस्क और जुकरबर्ग के बीच फाइट का महामुकाबला X पर देख सकेंगे लाइव, केज फाइट का दिखेगा रोमांच



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.