IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले शुभमन गिल को मिला था अल्टीमेटम, रणजी ट्रॉफी में खेलने की थी पूर


Shubman Gill Century: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार फ्लॉप हो रहे थे. आलोचक लगातार शुभमन गिल की बल्लेबाजी पर सवाल कर रहे थे, लेकिन विशाखापट्टनम टेस्ट में शुभमन गिल ने अपने बल्ले से जवाब दिया. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शानदार शतक बनाया. इस बल्लेबाज ने 147 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली. लेकिन अगर शुभमन गिल विशाखापट्टनम टेस्ट में फेल होते तो क्या टीम से बाहर होना पड़ता? इस पर बड़ी जानकारी सामने आ रही है.

अगर शुभमन गिल फिर फ्लॉप होते तो क्या होता?

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, विशाखापट्टनम टेस्ट से पहले शुभमन गिल को अल्टीमेटम मिला था. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि हैदराबाद टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद शुभमन गिल काफी परेशान थे. साथ ही वह रणजी ट्रॉफी मुकाबले में खेलने के लिए तैयार थे, ताकि अपनी बल्लेबाजी तकनीक पर काम कर सकें. अगर विशाखापट्टनम टेस्ट में शुभमन गिल फिर फ्लॉप होते तो वह सीधे मोहाली के लिए रवाना होते. रणजी ट्रॉफी में पंजाब और गुजरात के बीच मुकाबला 9 फरवरी से खेला जाना है, इस मुकाबले में शुभमन गिल पंजाब के लिए खेलते नजर आते.

शुभमन गिल के शतक की बदौलत मजबूत स्थिति में टीम इंडिया…

बताते चलें कि विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शानदार शतक बनाया. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 255 रनों का स्कोर बनाया. इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 1 विकेट पर 67 रन है. अब इंग्लैंड को 332 रनों की दरकार है. जबकि भारतीय गेंदबाज बाकी बचे 9 अंग्रेज बल्लेबाजों को जल्दी आउट करना चाहेंगे. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हराया था. इस तरह बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: विशाखापट्टनम टेस्ट पर टीम इंडिया की पकड़ हुई मजबूत, यशस्वी की शानदार पारी के बाद बुमराह की घातक गेंदबाजी, ऐसा रहा दूसरा दिन

IND vs ENG: 12 साल बाद फिर इतिहास रचेगी इंग्लैंड टीम? दूसरे टेस्ट में जीत के लिए बनाने हैं 399 रन; जानें क्या कह रहे आंकड़े



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.