IND vs AUS: आर अश्विन के लिए खुला वर्ल्ड कप का दरवाजा, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में साबित करना होगा दम


India Australia ODI Series Squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. तकरीबन डेढ़ साल बाद अश्विन की टीम इंडिया की वनडे स्क्वॉड में वापसी हुई है. इसके साथ ही अश्विन के वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना भी बढ़ गई है. वहीं, इस सीरीज के पहले 2 मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम की अगुवाई करेंगे. इस तरह भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले 2 मैचों में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे. इसके अलावा विराट कोहली को भी आराम दिया गया है.

बहरहाल, ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी के बाद रवि अश्विन के लिए वर्ल्ड कप का दरवाजा खुल गया है. हालांकि, वर्ल्ड कप टीम में इंट्री रवि अश्विन के लिए आसान नहीं होगा. वर्ल्ड कप टीम में इंट्री के लिए रवि अश्विन को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दमदार प्रदर्शन करना होगा. इससे पहले भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. रवि अश्विन भारतीय एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं थे.

रवि अश्विन क्यों अहम हैं?

दरअसल, रवि अश्विन ऑफ स्पिनर हैं. इस कारण लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों के लिए रवि अश्विन हमेशा बड़ी चुनौती साबित होते रहे हैं. रवि अश्विन लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों के खिलाफ विकेट टेकिंग ऑप्शन साबित हो सकते हैं. इसके अलावा रवि अश्विन जरूरत पड़ने पर अपनी बल्लेबाजी से टीम के लिए योगदान दे सकते हैं. 

ऐसा रहा है रवि अश्विन का वनडे करियर

आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक रवि अश्विन ने 113 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 113 वनडे मैचों में रवि अश्विन ने 151 विकेट झटके हैं. इस फॉर्मेट में रवि अश्विन की इकॉनमी 4.94 जबकि स्ट्राइक रेट 33.5 की रही है. वहीं, वनडे फॉर्मेट में रवि अश्विन का बेस्ट फिगर 25 रन देकर 4 विकेट है. इसके अलावा रवि अश्विन ने वनडे मैचों में 86.96 की स्ट्राइक रेट और 16.44 की एवरेज से 707 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: वाशिंगटन सुंदर ने महज 15 ओवर फील्डिंग कर टीम इंडिया को बनाया चैंपियन! सोशल मीडिया पर आए ये रिएक्शन

IND vs AUS: अक्षर पटेल के खेलने पर सवाल कायम, अश्विन की हो सकती है टीम इंडिया में सरप्राइज़ एंट्री



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.