AI की मदद से Instagram पर लिख पाएंगे मैसेज! जानें कैसे काम करेगा यह खास फीचर


Instagram AI: मेटा के अंडर आने वाली फोटो शेयरिंग कंपनी इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को एक अनोखा फीचर देने की तैयारी कर रही है. इंस्टाग्राम का यह फीचर एआई के साथ मिलकर काम करेगा. एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का नाम तो आपने खूब सुना होगा. आजकल इस टेक्नोलॉजी की चर्चा पूरी दुनिया में काफी ज्यादा हो रही है. इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल धीरे-धीरे हर क्षेत्र में शुरू हो रहा है. इसका इस्तेमाल करके लोग काफी क्रिएटिव रिजल्ट्स निकाल लेते हैं. अब इंस्टाग्राम भी अपने ऐप में एआई फीचर लाने की तैयारी कर रहा है.

इंस्टाग्राम का एआई फीचर

आईएएनएस के हवाले से मिली रिपोर्ट के अनुसार, एक लोकप्रिय ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुज़ी ने अपने एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जो अन्य यूजर्स को मैसेज भेजते वक्त एआई का यूज़ करने का ऑप्शन दिखा रहा है. एलेसेंड्रो पलुज़ी ने अपने एक्स अकाउंट से इंस्टाग्राम के इस अपकमिंग फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, इंस्टाग्राम एआई के साथ मिलकर मैसेज लिखने वाले फीचर पर काम कर रहा है. 

उन्होंने आगे कहा कि, “यह शायद आपके मैसेज की अलग-अलग शैलियों में व्याख्या करेगा, जैसे कि Google का मैजिक कंपोज़ फीचर काम करता है।” थ्रेड्स ने अपने ऐप पर इंस्टाग्राम-जैसे ‘सेव पोस्ट’ फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है, जो यूजर्स को अपने पसंदीदा पोस्ट को बुकमार्क करने की अनुमति देता है.

फ्यूचर में हर जगह होगा एआई

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई फीचर धीरे-धीरे चारों ओर फैलता जा रहा है. हाल ही में सैमसंग ने भी अपने फोन के लिए Galaxy AI फीचर को लॉन्च किया है, जो यूजर्स कई मुश्किल काम को चुटकी में कर देगा. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भारत आकर ऐलान किया है कि उनकी कंपनी 20 लाख भारतीय लोगों को एआई की ट्रेनिंग देगी, ताकि भविष्य में उन्हें रोजगार मिल सके.

इन सबके अलावा मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग काफी पहले से अपने सभी प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप को एआई फीचर्स से लैस करने के लिए काम कर रहे हैं. अब इंस्टाग्राम ने एआई की मदद से मैसेज भेजने वाले फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है. हालांकि, आने वाले समय में एआई से संबंधित बहुत सारे फीचर्स इंस्टाग्राम में आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: FUJIFILM ने भारत में लॉन्च किया एक छोटू डिजिटल कैमरा, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक सबकुछ



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.