6 महीने के अंदर दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामना, भारत के पास बदला लेने का मौका


U19 World Cup 2024 Final, IND vs AUS: अंडर-19 वर्ल्ड के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया. आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अंत तक धैर्य बनाए रखा और इस जीत के साथ ही भारत के खिलाफ फाइनल खेलने के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया. अब 11 फरवरी को भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच बेनोनी के विलोमूर पार्क में खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. 6 महीने के अंदर यह दूसरा मौका है जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. पिछली बार पुरुष वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला हुआ था. जिसमें कंगारू टीम ने बाजी मारी थी. ऐसे में इस बार टीम इंडिया उस हार का बदला अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में लेना चाहेगी.

पिछले वर्ल्ड कप फाइनल में कंगारुओं ने मारी थी बाजी
वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भारत की सीनियर पुरुष टीम और ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के बीच मुकाबला खेला गया था. दोनों टीमों के बीच यह मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था. इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने आई थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 240 रन बनाए थे. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य ट्रेविस हेड के शतक के दमपर महज 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

टीम इंडिया के पास बदला लेने का शानदार मौका
अब 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम फिर से वर्ल्ड कप में भिड़ने वाली है. दोनों टीमें अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में है. इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है. ऐसे में टीम इंडिया कंगारूओं को फाइनल में पटखनी देकर वर्ल्ड कप 2023 की हार का बदला लेना चाहेंगे. भारत की ओर से कप्तान उदय सहारन, मुशीर खान, सचिन धास, सौमी पांडे जैसे खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इन खिलाड़ियों पर भारत को फाइनल में जिताने की जिम्मेदारी होगी.

यह भी पढ़ें: Watch: गेंद लगते ही ज़मीन पर गिरा खिलाड़ी, मुंह से आया खून; लाइव मैच की दुखद घटना कैमरे में रिकॉर्ड



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.