होली के बाद वाले दिन भी नहीं उतर रहा है भांग का हैंगओवर तो अपनाएं यह ट्रिक्स, तुरंत मिलेगा आराम

[ad_1]

Holi Hangover: होली के अगले दिन भी भांग का हैंगओवर आपको परेशान कर रहा है तो हम आपके लिए लाएं हैं कुछ खास ट्रिक्स. इन ट्रिक्स को अपनाकर आप तुरंत इससे निजात पा सकते हैं. भांग का नशा चढ़ने के बाद लगता है कि सबकुछ घूम रहा है. इसे कंट्रोल करने में काफी दिक्कत होती है. 

भांग के हैंगओवर को ऐसे करें कंट्रोल

इमली

भांग के हैंगओवर से आपके सिर और बॉडी में दर्द है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें? तो आप इमली के जरिए इसके नशे को उतार सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले इमली लें. उसे पानी में डालकर उबाल लें फिर उसमें गुड़ डाल दें. अब इस पानी को पी लें. इस पानी को पीने पर भांग का नशा उतरने लगता है. 

नींबू और काला नमक

भांग के नशा में खट्टी चीजें खाने से नशा उतरता है. नींबू में काला नमक लगाकर उसे चाटने से भी नशा कंट्रोल में आता है. खट्टे फलों का जूस भी काफी ज्यादा फायदा करता है. 

घी या मक्खन खीला सकते हैं

अगर किसी व्यक्ति को भांग का हैंगओवर काफी ज्यादा है तो उसे घी पीला सकते हैं. इससे तुरंत आराम मिलेगा. अगर घर में घी नहीं है तो मक्खन खीला सकते हैं. 

भांग का हैंगओवर कर रहा है परेशान तो बरतें ये सावधानी

अधिक खाना न खाएं

भांग का हैंगओवर अभी भी है तो आपको ज्यादा खाना खाने से बचना चाहिए. क्योंकि यह पाचन को काफी ज्यादा परेशान कर सकती है. अगर आप ज्यादा खा लेंगे तो आपको पाचन संबंधी दिक्कत हो सकती है. 

भांग के एल्कोहल न पिएं

भांग खाने के बाद एल्कोहल न पिएं. यह बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. इन दोनों के कॉम्बिनेशन से आपको चक्कर, उल्टी, मतली की समस्या हो सकती है. 

दवाई न खाएं

अगर आप कोई दवाई खाते हैं और आपने होली वाले दिन भांग खा ली है तो दवा को बंद कर दें जब तक इसका नशा ठीक से उतरा नहीं है तब तक. क्योंकि इससे सिरदर्द खतरनाक रूप ले सकता है. 

भांग खाने के बाद घर में रहें

भांग खाने के बाद ज्यादा घूमने से आपको चक्कर भी आ सकता है. इसलिए दूर -घूमने-फिरने न निकलें. या बाइक न चलाएं. 

Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. आप किसी भी सुझाव को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे खराब काजू-बादाम? जानें कैसे करें सही की पहचान

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *