हीरो मोटो कॉर्प को जबरदस्त मुनाफा, प्रति शेयर 100 रुपये डिविडेंड देने का ऐलान 


Dividend Announcement: दोपहिया वाहन सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटो कॉर्प (Hero MotoCorp) को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है. कंपनी का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 51 फीसदी बढ़कर 1073.4 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी ने तिमाही नतीजे शुक्रवार को जारी किए. भारी मुनाफे के चलते कंपनी ने निवेशकों को प्रति शेयर 100 रुपये डिविडेंड देने का ऐलान भी किया है. विशेषज्ञों ने भी कंपनी को अच्छा मुनाफा होने का अनुमान जताया था. 

कंपनी का रेवेन्यू भी बढ़ा 

हीरो मोटो कॉर्प ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में उसका रेवेन्यू 9723.7 करोड़ रुपये रहा है. पिछले वित्त वर्ष की सामान तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 8031 करोड़ रुपये रहा था. कंपनी का एबिटा मार्जिन भी सालाना आधार पर 250 बेसिस प्वॉइंट बढ़कर 14 फीसदी रहा है. 

फेस्टिव सीजन में हुई रिकॉर्डतोड़ बिक्री 

फेस्टिव सीजन में कंपनी की बिक्री अब तक सबसे ज्यादा रही है. उन 32 दिनों में कंपनी ने लगभग 14 लाख दोपहिया बेचे हैं. कंपनी ने बताया कि बोर्ड ने 100 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है. इसमें से 75 रुपये अंतरिम डिविडेंड होगा और 25 रुपये स्पेशल डिविडेंड. शुक्रवार को तिमाही नतीजों के ऐलान से पहले बीएसई पर हीरो मोटो कॉर्प के शेयर 2.10 फीसदी उछलकर 4,908.5 रुपये पर बंद हुआ. 

कई अपर प्रीमियम मॉडल लॉन्च करेगी हीरो

टू व्हीलर कंपनी के सीईओ निरंजन गुप्ता ने बताया कि सरकार ने अंतरिम बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर देकर देश में बिजनेस और इकोनॉमिक माहौल बनाया है. इससे ज्यादा वृद्धि होगी और रोजगार भी बढ़ेंगे. हमने हाल ही में जो मॉडल लॉन्च किए हैं, उन्हें बाजार से अच्छा रिस्पोंस मिला है. हीरो मोटो कॉर्प जल्द ही कई अपर प्रीमियम मॉडल लॉन्च करेगी. जनवरी में हीरो वर्ल्ड इवेंट के दौरान कंपनी ने एक्सट्रीम 125 आर और मेवरिक 440 को लॉन्च किया था. कंपनी को पूरी उम्मीद है कि वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में उनका प्रदर्शन और शानदार रह सकता है.

एथर के साथ मिलकर बढ़ा रहे चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर

निरंजन गुप्ता ने बताया कि वह एथर (Ather) के साथ मिलकर पूरे देश में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत कर रही है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक वेहिकल (EV) सेगमेंट में 100 शहरों में अपनी पहुंच बना ली है. आने वाले समय में इसे और बढ़ाया जाएगा.

ये भी पढ़ें 

Bharat Gas: भारत गैस ने लॉन्च किया प्योर फॉर श्योर, जानिए आपको क्या होंगे फायदे 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.