स्मार्टफोन खरीदने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर, डूबने से बच जाएंगे पैसे

[ad_1]

Mobile Buying Guide: आज के समय में स्मार्टफोन मार्केट में अलग – अलग तरह के कई फीचर्स वाले स्मार्टफोन मॉडल उपलब्ध हैं. मार्केट में रोज नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं. कई कंपनियां तो ऐसी हैं, जो एक ही स्मार्टफोन सीरीज में कई सारे मॉडल पेश कर देती हैं. ऐसे में अपने लिए सटीक स्मार्टफोन को चुनना कठिन हो जाता है. अगर आप भी नए फोन खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम यहां आपको मोबाइल खरीदने के लिए कुछ जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं. इन टिप्स से आपको सही स्मार्टफोन चुनने और खरीदने में काफी सहायता मिलेगी. आइए इन टिप्स को जानते हैं.

सही बजट का करें चुनाव

मोबाइल फोन को खरीदने से पहले उसके लिए एक सही बजट का चुनाव करना बेहद जरूरी है. इससे आपकी आधी दिक्कत का समाधान हो जाता है. फोन के बजट को आप अपने बजट के हिसाब से तय करें, क्योंकि दिखावे में या किसी और की बातों में आकर महंगा फोन लेना गलत फैसला हो सकता है. आजकल फोन की टेक्नोलॉजी में तेजी से बदलाव किया जा रहा है, ऐसे में फोन का बजट चुनने में इस बात को भी ध्यान में रखें. 

फोन खरीदने का उद्देश्य

स्मार्टफोन खरीदने से पहले यह तय कर लें कि आपको किस उद्देश्य के लिए फोन लेना है. इन उद्देश्यों में गेमिंग, कैमरा, अच्छी बैटरी लाइफ आदि शामिल हो सकते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि फीचर की प्राथमिकता से फोन का चुनाव करना आसान हो जाता है.  

डिस्प्ले

अगर आप अपना प्रायमरी फोन बदलने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट 15,000 से ज्यादा का है तो एमोलेड डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लेने के बारे में विचार करना चाहिए. इससे ना सिर्फ आपको ज्यादा बैटरी बैकअप मिलेगा, बल्कि वीडियो प्लेबैक में भी अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा. ऐसे में, नए फोन खरीदने से पहले फोन की डिस्प्ले को भी प्राथमिकता देनी चाहिए. 

लेटेस्ट फीचर्स 

नया स्मार्टफोन लेने से पहले मार्केट ट्रेंड और नए फीचर्स की जानकारी जरूर हासिल लें. अगर आप नया एंड्रॉयड फोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको एंड्रॉयड 12 या कम से कम एंड्रॉयड 11 वाला फोन सेलेक्ट करना चाहिए. इससे पुराने एंड्रॉयड फोन में हो सकता है कि आपके फोन में कई सारे नए एप सपोर्ट ना करें. लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन सुरक्षा की नजर से भी जरूरी है. साथ ही फोन की 4जी, 5जी कनेक्टिविटी के बारे में भी जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-

Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल और Flipkart बिग बिलियन डेज़ सेल 2022 इस दिन होगी शुरू, ऑफर्स को जान आप झूम उठेंगे

Instagram New Feature में अब इंस्टाग्राम पर भी मिलेगा Repost का ऑप्शन, जानिए किस तरह काम करेगा यह ऑप्शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *