साल भर में 160 फीसदी उछला यह शेयर, ऑल टाइम हाई लेवल कर रहा टच


Dixon Technologies Stock: लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) से समर्थित कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजीस (Dixon Technologies) के शेयर बीएसई और एनएसई (BSE and NSE) पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले एक साल में कंपनी का स्टॉक एनएसई पर 2,893 से बढ़कर 7,626.90 रुपये के स्तर को छू चुका है. यह निवेशकों को एक साल में लगभग 160 फीसदी रिटर्न दे चुका है. इसके साथ ही इस इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज कंपनी के शेयर मल्टीबैगर स्टॉक बन चुके हैं. 

चार सत्र से छू रहा अपना ऑल टाइम हाई 

वित्त वर्ष 2024-25 के पहले दिन एक अप्रैल को एनएसई पर कंपनी के शेयर 1.51 फीसदी उछलकर 7592.05 रुपये पर बंद हुए हैं. सुबह हरे निशान पर खुले शेयर दोपहर में अपने ऑल टाइम हाई 7,626.90 रुपये पर पहुंच गए थे. बाद में इसमें गिरावट आई, फिर भी हरे निशान पर ही इसकी क्लोजिंग हुई. यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले 4 सत्र में लगातार ऑल टाइम हाई लेवल को छूने का कारनामा कर चुका है. विशेषज्ञों ने इसमें अभी और तेजी आने का अनुमान लगाया है. इसके जल्द ही 8,130 रुपये का लेवल छूने की उम्मीद जताई जा रही है.

बड़ी इंश्योरेंस कंपनियां कर रहीं सपोर्ट 

स्टॉक मार्केट विशेषज्ञों के अनुसार, कंपनी की बैलेंस शीट बहुत मजबूत है. डिक्सन टेक्नोलॉजीस का कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार भी तेजी से आगे बढ़ रहा है. इंस्टीटूशनल इनवेस्टर्स को भी इस कंपनी की आर्थिक तरक्की पर पूरा भरोसा है. इस मल्टीबैगर स्टॉक में म्युचुअल फंड्स के अलावा एलआईसी, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस जैसी कंपनियों ने भी भरोसा जताया है.

इन दिग्गज कंपनियों के पास है हिस्सेदारी 

डिक्सन टेक्नोलॉजीस में दिसंबर 2023 तिमाही के अंत तक म्युचुअल फंड्स की 17.39 फीसदी हिस्सेदारी थी. इस मल्टीबैगर स्टॉक में पीजीआईएम इंडिया, निप्पॉन इंडिया, कोटक और एचडीएफसी म्युचुअल फंड ने बड़ा निवेश किया हुआ है. इसके अलावा एलआईसी की इसमें 2.83 फीसदी, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस की 1.92 फीसदी और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस की 1.95 फीसदी हिस्सेदारी है. साथ ही एफपीआई के पास 16.71 फीसदी और मॉरिशस की स्टीडव्यू कैपिटल इसमें 1.29 फीसदी की मालिक है.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें 

MSME Payment Rule: आज से 45 दिन में पेमेंट का नियम हुआ लागू, MSME सेक्टर में होगा बड़ा बदलाव



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *