सगाई के बाद मंगेतर से जरूर करें ये सवाल, मजबूत होगा नया रिश्ता


शादी से पहले एक सगाई की रस्म होती है. जिसके बाद हर लड़के और लड़की का जीवन पूरी तरह से बदल जाता है. कई प्रकार की जिम्मेदारियां उन पर आ जाती हैं. जिम्मेदारियों के साथ-साथ बहुत सारा डर भी होता है. आप अपने भविष्य के साथी के साथ ही इस डर के बारे में बात कर सकते हैं. अपने होने वाले पति के साथ अपने भावनाओं को शेयर करने से पहले आपको पहले अपने संगी को अच्छी तरह से जानना चाहिए.

सगाई और शादी के बीच के समय में अपने साथी से बात करके आप को जान सकते हैं. इसके साथ ही इन दिनों आप यह भी जान सकते हैं कि आपके साथी का व्यवहार शादी के बाद कैसा होगा. यदि आप सगाई और विवाह के बीच कुछ बातें पहले स्पष्ट कर लेते हैं, तो आपका विवाहित जीवन कहीं बेहतर होगा. चलिए, हम आपको इन बातों के बारे में बताते हैं, ताकि आपके विवाहित जीवन में कोई समस्या न हो.

जिम्मेदारियों को लेकर करें बात

सगाई के बाद आपको अपने  पार्टनर के साथ परिवार और रिश्तों के बारे में खुलकर बातचीत करनी चाहिए. यह पहले ही निर्धारित होना चाहिए कि भविष्य में कौन कौन सी जिम्मेदारियाँ निभानी होंगी. इससे शादी के बाद चीजें काफी आसान हो जाएगी.

एडजस्टमेंट को लेकर करें सवाल

शादी से पहले कपल्स को एडजस्टमेंट के बारे में भी बात करना चाहिए. अपनी समस्याओं के साथ-साथ अपने भावनाओं को भी अपने साथी के साथ खुलकर शेयर करें.

काम को लेकर करें बात 

यह विषय लड़कियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. आज भी कई जगहों पर लड़कियों को शादी के बाद काम करने की अनुमति नहीं होती. जिसके कारण कई परेशानियां शुरू हो जाती हैं. इससे बचने के लिए इसे पहले से ही निर्धारित कर लें.

माता-पिता को लेकर करें बात

शादी के कुछ दिनों के भीतर, परिवार के सदस्य एक बच्चे की मांग करने लगते हैं। इस स्थिति में, अपने संगी के साथ इस मामले को पहले ही निर्धारित करें. आज के समय में, परिवार योजना भी बहुत महत्वपूर्ण है. आज के समय में लड़कियाँ अपने माता-पिता की मदद भी करती हैं. ऐसे में वे इसे पहले से ही अपने साथी के साथ खुले तौर पर चर्चा करें. ताकि बाद में कोई समस्या न हो.

ये भी पढ़ें : Relationship Tips: बस फॉलो करें ये बेस्ट टिप्स, हमेशा पार्टनर की आंख में दिखेंगी आप



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *