शुभमन गिल का शतक, 255 पर सिमटा भारत, अब इंग्लैंड को जीत के लिए 332 रनों की दरकार


IND vs ENG 2nd Test 3rd Day Highlights: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन खत्म हो गया है. दिन खत्म होने तक 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 67/1 रन बोर्ड पर लगा लिए हैं. पहला विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने रेहान अहमद को नाइट वॉचमैन के रूप में बैटिंग के लिए तीसरे नंबर पर भेजा और वो विकेट बचाने में कामयाब भी रहे. इसके अलावा भी मुकाबले में तीसरे दिन काफी चीज़ें घटीं. आइए जानते हैं कैसा रहा पूरा दिन. 

तीसरे दिन की शुरुआत भारत की दूसरी पारी के साथ हुई थी, जब उन्होंने बिना विकेट गंवाए 28 रन बना लिए थे. इस दौरान यशस्वी जायसवाल 17 गेंदों में 15 और कप्तान रोहित शर्मा 19 गेंदों में 13 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत के लिए तीसरा दिन कुछ खास नहीं रहा क्योंकि क्योंकि उन्होंने बिना तीनों सेशन खेले ही सभी 10 विकेट गंवा दिए. इस दौरान इंग्लैंड के लिए स्पिनर टॉम हार्टले ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं भारत के लिए शुभमन गिल ने शतक लगाते हुए 147 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी खेली. 

दिन के तीसरे सेशन में टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 255 रनों पर ऑलआउट हुई. दोनों पारियों में बैटिंग करने के बाद भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा. तीसरा दिन खत्म होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं, जिसके बाद उन्हें बाकी दो दिनों में जीत के लिए 9 विकेट पर 332 रनों की दरकार है. 

दिन खत्म होने तक इंग्लैंड के लिए ओपिंग पर उतरे जैक क्रॉली 50 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 29* रनों पर और रेहान अहमद 8 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 9* रनों पर नाबाद हैं. इस दौरान भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट झटका. अश्विन ने दिन खत्म होने तक 2 ओवर में 8 रन खर्चे. 

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को मिली अच्छी शुरुआत 

399 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली. ओपनिंग पर उतरे जैक क्रॉली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की. दोनों की इस पनपती हुई साझेदारी को अश्विन ने 11वें ओवर में डकेट के विकेट से तोड़ा. आक्रामक अंदाज़ में खेल रहे डकेट ने 27 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें…

KS Bharat: 12 पारियों में नहीं जड़े सके एक भी अर्धशतक, केएस भरत के लगातार फ्लॉप होने पर भड़के फैंस; BCCI को सुना रहे खरी-खोटी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.