शर्मनाक… सबसे कम रन बनाने वाली RCB के नाम हुआ सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड

[ad_1]

SRH vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 287 रन बनाकर आईपीएल में किसी टीम द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने के अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है. RCB में आज तक क्रिस गेल, एबी डी विलियर्स, विराट कोहली और अनिल कुंबले जैसे महान खिलाड़ी भी खेल चुके हैं. मगर ये तथ्य हैरान कर देने वाला है कि आज तक किसी पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने और अब तक सबसे कम स्कोर पर ऑल-आउट होने वाली टीम भी बेंगलुरु ही है. 

सबसे ज्यादा रन लुटाने वाली टीम

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB के खिलाफ 287 बनाए हैं. इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु किसी एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाली टीम बन गई है. इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम था और तब भी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने वाली टीम SRH ही थी. आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में 277 रन लुटा दिए थे. खैर अब SRH को 287 रन के ऐतिहासिक स्कोर तक पहुंचाने में ट्रेविस हेड का सबसे बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 39 गेंद में शतक लगा दिया था. हेड ने 41 गेंद में 102 रन का योगदान दिया. लेकिन इस महान स्कोर में RCB के गेंदबाजों का भी उतना ही योगदान रहा क्योंकि टीम का कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं रहा जिसने 10 से कम इकॉनमी रेट से रन दिए हों.

सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीम

आईपीएल के इतिहास में सबसे कम रन बनाकर ऑल-आउट होने वाली टीम भी RCB ही है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु साल 2017 में KKR के खिलाफ मैच में मात्र 49 रन पर ऑल-आउट हो गई थी. उस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए 131 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB के लिए पहले ओवर से ही विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया था. पावरप्ले ओवरों तक टीम 4 विकेट गंवा चुकी थी. ये भी हैरान कर देने वाला तथ्य है कि उस मैच में RCB का एक भी बल्लेबाज रनों के मामले में दहाई के आंकड़े को नहीं छू पाया था. बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक स्कोर केदार जाधव ने बनाया, जिन्होंने 7 गेंद में 9 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:

SRH VS RCB: हैदराबाद ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, बेंगलुरु के सामने बना डाले 287 रन; हेड ने 39 गेंद में जड़ा शतक

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *