वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ यहां जाएं, जहां प्राइवेसी भी मिलेगी और रोमांटिक मूड भी रहेगा


वैलेंटाइन्स डे 14 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने प्यार के भावनाओं को अपने पार्टनर, दोस्तों या पति-पत्नी के साथ शेयर करते हैं और उन्हें खास महसूस कराते हैं. इससे एक हफ्ते पहले  वैलेंटाइन्स डे वीक शुरू होता है. वैलेंटाइन्स डे को लोग आमतौर पर एक दूसरे को कार्ड, फूल, चॉकलेट या अन्य गिफ्ट देते हैं. हालांकि वैलेंटाइन्स डे को अलग-अलग रूपों में अलग-अलग देशों में मनाया जाता है. इसका उद्देश्य सामान रहता है – प्रेम और समर्पण की भावना को महसूस करना और अपने प्रियजनों को खास महसूस कराना.

शिमला 

अगर आप दिल्ली के पास रहते हैं, तो शिमला अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए सबसे अच्छा स्थान है. वहां का मौसम सारे साल भर में काफी रोमांटिक रहता. खासकर सर्दी के मौसम में वहां का दृश्य देखने लायक है. इस तरह, आप अपने पार्टनर के साथ दो-तीन दिनों के लिए शिमला जा सकते हैं.

मसूरी 

मसूरी जिसे पहाड़ों की रानी कहा जाता है, घूमने के लिए एक बहुत ही सुंदर स्थान है. अगर आपका पार्टनर पहाड़ों में घूमने का शौक रखता है. तो इस वैलेंटाइन्स डे को उसे मसूरी लेकर जाएं. यहां कई ऐसे स्थान हैं, जिन्हें देखकर आपका मन भी खुश हो जाएगा.

ताजमहल 

अगर हम प्रेम की बात कर रहे हैं, तो ताजमहल का उल्लेख ना हो यह नहीं हो सकता. इस तरह आप अपने पार्टनर के साथ ताजमहल देखने जा सकते हैं. ताजमहल के अलावा आगरा में देखने के लिए कई स्थान हैं.

नैनीताल 

अक्सर लोग नैनीताल देखने के लिए जाते हैं. यहां जाएं और अपने पार्टनर के साथ बोटिंग करें. इससे आप दोनों के बीच प्रेम बढ़ेगा.

ऊटी 

हालांकि फरवरी महीने में ठंडा हो जाता है, लेकिन पहाड़ों में आपको फिर भी काफी ठंडा देखने को मिलेगा. इस तरह आप अपने पार्टनर के साथ शीतकालीन मौसम में ऊटी घूमने जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बढ़ा गैजेट्स का इस्तेमाल, एहसास होगा एकदम पास है पार्टनर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.