विश्व कप फाइनल के बाद एक बार फिर भारत-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला, देखें T20 सीरीज का शेड्यूल

[ad_1]

India vs Australia T20 Series Schedule: भारत और ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद एक बार फिर से सामना होगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में आयोजित होगा.इस सीरीज के लिए भारत ने सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया है. इसके साथ ही पूरी टीम बदल दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति ने इस सीरीज के अधिकतर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है.

अगर टी20 सीरीज के शेड्यूल की बात करें तो पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. यह मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद 26 नवंबर को दूसरा टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज का तीसरा मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. यह मैच 28 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद चौथा मैच रायपुर में 1 दिसंबर को खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बैंगलुरु में 3 दिसंबर को खेला जाएगा.

टीम इंडिया की जिम्मेदारी इस बार युवाओं के कंधों पर होगी. टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और शिवम दुबे को टीम में जगह दी है. यशस्वी ने घरेलू मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है. वहीं तिलक वर्मा भी कई मौकों पर अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. कप्तान सूर्यकुमार यादव की बात करें तो विश्व कप 2023 में कुछ खास नहीं कर सके. हालांकि फिर भी टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है.

भारत की टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार









मैच तारीख वेन्यू
पहला टी20 23 नवंबर विशाखापट्टनम
दूसरा टी20 26 नवंबर तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी20 28 नवंबर गुवाहाटी
चौथा टी20 01 दिसंबर रायपुर
पांचवां टी20 03 दिसंबर बैंगलुरु

यह भी पढ़ें : David Warner: रिटायरमेंट की अटकलों पर डेविड वॉर्नर ने लगाया विराम, वर्ल्ड कप 2027 खेलने पर दिया बड़ा संकेत

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *