लगातार हुए फ्लॉप, फिर दो बार मिला जीवनदान, आसान नहीं रहा शुभमन गिल के लिए टेस्ट शतक


Shubman Gill Century IND vs ENG: टीम इंडिया विशाखापट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 255 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस दौरान शुभमन गिल ने शतक लगाया. शुभमन के लिए यह शतक आसान नहीं रहा. इससे पहले वे काफी वक्त तक टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पाए थे. गिल को आलोचना का सामना भी करना पड़ा था. इसके बाद जब वे दूसरी पारी में बैटिंग करने पहुंचे तो आउट होने से बाल-बाल बचे. उन्हें दो जीवनदान भी मिले. इसके बाद शुभमन ने शतक पूरा किया.

दरअसल शुभमन टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में नंबर 3 पर बैटिंग करने आए थे. भारत की दूसरी पारी के दौरान इंग्लैंड की ओवर से 10वां ओवर टॉम हार्टली कर रहे थे. उनके ओवर की चौथी गेंद पर गिल आउट होने से बाल-बाल बच गए. गिल को आउट दिया गया तो उन्होंने रिव्यू लिया. इसमें वे नॉट आउट रहे. इसके बाद गिल 11वें ओवर में आउट होने से बचे. इस दौरान एंडरसन ओवर कर रहे थे. उनके ओवर की पांचवीं गेंद पर इंग्लैंड ने अपील की. लेकिन वे नॉट आउट ही रहे. हालांकि इस गेंद का भी रिव्यू लिया गया था.

शुभमन ने दूसरी पारी में 147 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए. उनकी इस पारी में 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. शुभमन पहली पारी में 34 रन बनाकर आउट हो गए थे. वे हैदराबाद टेस्ट में एक पारी में जीरो पर आउट हुए थे. उन्हें टेस्ट परफॉर्मेंस को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. शुभमन ने टेस्ट शतक लगाने के बाद इसको लेकर प्रतिक्रिया भी दी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसका एक वीडियो शेयर किया है.

 

यह भी पढ़ें : Bhuvneshwar Kumar Birthday: जब भुवनेश्वर ने श्रीलंकाई टीम की उधेड़ दी थी बखिया, स्टम्प तोड़ गेंदबाजी से भारत को दिलाई थी जीत





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.