लखनऊ सुपर जायंट्स में वुड की जगह आया घातक बॉलर, आग उगलती गेंदों से फैला देता है दहशत


Shamar Joseph IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने वेस्टइंडीज के घातक बॉलर शमार जोसेफ को टीम में एंट्री दी है. जोसेफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे. उन्हें मार्क वुड की जगह लखनऊ की टीम में जगह मिली है. जोसेफ का अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने हाल ही में इंटरनेशनल डेब्यू किया है और डेब्यू सीरीज में ही तोड़-फोड़ बॉलिंग करके सबको फैन बना लिया है. जोसेफ को लखनऊ ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है.

आईपीएल ने शनिवार को बयान जारी करके बताया कि लखनऊ ने शमार जोसेफ को टीम में शामिल किया है. जोसेफ को मार्क वुड की जगह टीम में जगह मिली है. उन्होंने हाल ही में गाबा में खेले गए टेस्ट मैच में घातक बॉलिंग की थी. इस दौरान दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. जोसेफ पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. लखनऊ को उन्हें 3 करोड़ रुपए चुकाने होंगे.

शमार ने इसी साल जनवरी में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 जनवरी से एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच से डेब्यू किया. शमार ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक खेले 2 टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए हैं. इस दौरान एक पारी में 68 रन देकर 7 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. जोसेफ ने 2 टी20 मैच भी खेले हैं. उन्होंने 7 फर्स्ट क्लास मैचों में 34 विकेट लिए हैं. इस दौरान एक पारी में 68 रन देकर 7 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. वे बैटिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं.

गौरतलब है कि मार्क वुड 2022 से लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ थे. उन्हें टीम ने 7.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन वे चोट की वजह से खेल नहीं पाए. इसके बाद उनकी 2023 के आईपीएल में एंट्री हुई. इस दौरान वुड ने चार मैचों में 11 विकेट लिए. वुड ने अब तक आईपीएल में कुल पांच मैच ही खेले हैं. उन्होंने डेब्यू मैच 2018 में खेला था.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: टीम इंडिया में तोड़-फोड़ मचाने वाले बॉलर की एंट्री, दोस्त की ज़िद ने दिखाया मंज़िल का रास्ता



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.