रोहित-कोहली का सपना साकार करेंगे उदय-मुशीर? ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में चटानी होगी धूल


U19 World Cup 2024 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें करीब 3 महीने बाद एक बार फिर से फाइनल मैच के लिए मैदान पर होंगी. अंडर 19 विश्व कप 2024 का फाइनल मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया के फैंस को इस बार खिताबी जीत की उम्मीद होगी. भारतीय कप्तान उदय सहारन और मुशीर खान इस बार रोहित शर्मा और विराट कोहली के सपने को पूरा करने के करीब हैं. भारतीय टीम विश्व कप 2023 के फाइनल में हार गई थी. लेकिन अब फैंस को अंडर19 विश्व कप के फाइनल में खिताबी जीत की उम्मीद है. 

दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं कप्तान उदय सहारन –

उदय अंडर 19 विश्व कप 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 6 मैचों में 389 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. उदय मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने के लिए आते हैं और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते हैं. उदय ने आयरलैंड के खिलाफ 75 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 81 रन बनाए थे. अब फाइनल में भी कमाल दिखा सकते हैं.

मुशीर के कंधों पर भी होगी जिम्मेदारी –

मुशीर ने सेमीफाइनल में कुछ खास नहीं कर सके थे. वे 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन वे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. मुशीर ने 6 मैचों में 338 रन बनाए हैं. वे इस दौरान 2 शतक भी लगा चुके हैं. मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान सीनियर टीम इंडिया का हिस्सा हैं. वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा बने हैं.

कंगारुओं का निकालना होगा दम –

भारत के सामने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी. टीम इंडिया को उससे कड़ी टक्कर मिलेगी. ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया था. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा था. उसके लिए हैरी डिक्सन ने काफी अच्छा परफॉर्म किया है. वे टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. हैरी ने 6 मैचों में 267 रन बनाए हैं. 

 

यह भी पढ़ें : U19 World Cup 2024: युवराज का विकेट लेने वाला बच्चा टीम इंडिया का हिस्सा, फाइनल में कंगारुओं की आएगी शामत!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.