राजकोट टेस्ट में केएल राहुल का खेलना तय! इंजरी के बीच मिली बड़ी खुशखबरी


KL Rahul, IND vs AUS 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी, गुरुवार से राजकोट में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने सीरीज़ के आखिरी तीन टेस्ट के लिए बीते शनिवार (10 फरवरी) भारतीय टीम का एलान किया था. टीम में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को शामिल तो किया गया है, लेकिन ये साफ कर दिया गया था कि दोनों का खेलना फिटनेस पर निर्भर करेगा.  

बता दें कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को सीरीज़ के पहले टेस्ट के बाद इंजरी हुई थी, जिसके चलते दोनों ही खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. राहुल ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के बाद सीधे क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी. अब बाकी के तीन मुकाबलों के लिए उनकी उपलब्धता बीसीसीआई मेडिकल टीम के मंज़ूरी पर तय होगी. लेकिन केएल राहुल का राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में खेलना लगभग तय हो गया है. 

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि केएल राहुल ने रविवार (11 फरवरी) को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिए एक वीडियो शेयर की, जिसमें वो बैटिंग का अभ्यास करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल बगैर किसी दिक्कत के आसानी से शॉट खेल रहे हैं. ऐसे में वीडियो को देख यही अनुमान लगाया जा सकता है कि राजकोट टेस्ट में राहुल की वापसी हो सकती है. हालांकि ये प्लेइंग इलेवन सेट होने के वक़्त ही तय होगा कि राहुल खेलेंगे या नहीं.  

1-1 से बराबरी पर है सीरीज़

बता दें कि अब तक खेले जा चुके दो टेस्ट के बाद सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को शिकस्त झेलनी पड़ी थी. लेकिन फिर, राजकोट में खेले गए दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जीत अपने नाम की थी. 

 

ये भी पढ़ें…

U19 World Cup 2024: फाइनल में टूट गया रवि बिश्नोई का रिकॉर्ड, टीम इंडिया के लिए सौमी पांडे का करिश्माई प्रदर्शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.