ये हरकते भी रिलेशनशीप में कहलाती हैं चीटिंग, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये काम


रिश्तों को निभाना थोड़ा मुश्किल होता है. कभी-कभी आप जिससे प्यार करते हैं वो आपको चीट भी कर देता है. सोशल मीडिया के बढ़ते हुए हस्तक्षेप के कारण रिश्तों में धोखाधड़ी बहुत सामान्य हो गई है. दूसरी ओर कुछ लोग छोटे से सामाजिक व्यवहार को भी धोखा मानने लगते है. यहां हम आपको धोखाधड़ी के दौरान आमतौर पर देखे जाने वाले संकेत के बारे में बताएंगे. 

फोन पर रोज किसी से करता हो बात

यदि आपका पार्टनर अपने फोन को आपसे दूर रखता है. हर समय फोन में मैसेज का कॉल में बिजी रहता है या फोन को लॉक करके रखता है तो ऐसी स्थिति में यह साफ़ संकेत है कि संबंध में कुछ गड़बड़ है. दूसरे शब्दों में आपका साथी आपसे कुछ छुपा रहा है.

दूर-दूर रहना शुरू करें

जब आपका पार्टनर आपको धोखा देता है तो नोटिस कीजिएगा वो दूर-दूर रहना शुरू कर देता है. इसके अलावा झूठ बोलने की आदत बन जाती है. पकड़े जाने के भय से, वह अकेले रहने लगता है और अपना ज्यादातर समय बाहर बिताता है. घर पर जिम्मेदारियों को पूरा नहीं कर पाना भी रिश्ते को खराब करने का कारण साबित होता है.

रोज घर देरी से आना

आपके पार्टनर के रात को देर से घर पहुँचने के कई कारण हो सकते हैं. यदि आपका पार्नटर रोज रात को देर से घर आता है, तो यह संबंध में धोखाधड़ी का संकेत है. साथ ही अगर आपका पार्टनर आपके पास तक नहीं आ रहा है तो निश्चित रूप से वह किसी अन्य को पसंद करने लगे हैं. ऐसा व्यवहार आपके संबंधों पर नकारात्मक प्रभाव डालने लगता है.

बातचीत में कमी

कपल्स अगर काम करते हो तो उनके पास बात करने का बहुत कम समय होता है, लेकिन फिर भी वे एक-दूसरे के लिए समय देते हैं और एक-दूसरे से बात करते हैं, लेकिन यदि आपके बीच बातचीत कम हो गई है या आपका पार्टनर आपसे बात करने के लिए बहाने बनाने लगा है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह अब आपकी ओर रुचि नहीं रखता.

ये भी पढ़ें : Relationship Mistakes: पार्टनर के साथ गलती से भी न करें ये चीजें, रात भर में बदल जाएगा रिश्ता



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *