यूपीएससी ने जारी किया ईएसई 2024 प्रारंभिक परीक्षा का शेड्यूल, इस दिन होगी परीक्षा

[ad_1]

UPSC ESE 2024 Exam Notice: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से ईएसई 2024 प्रारंभिक परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. नोटिस के अनुसार यूपीएससी ईएसई 2024 परीक्षा 18 फरवरी 2024, रविवार को किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर एग्जाम शेड्यूल चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. साथ ही यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद भी ले सकते हैं.

नोटिस के अनुसार यूपीएससी ईएसई 2024 प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन दो सत्रों में किया जाएगा. प्रथम पाली  सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक होगी. जबकि दूसरी पाली 02:00 बजे से लेकर शाम 05:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। अभ्यर्थियों को एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी. जो भी उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र नहीं लाएगा उसे परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा.

UPSC ESE 2024 Exam Notice: काम की बात

उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन में सलाह दी गई है कि वह परीक्षा में ब्लैक बॉल पॉइंट को लेकर जाएं. एग्जाम हॉल के अंदर केवल नॉर्मल व्रिस्ट वाच ले जाई जा सकती है. किसी भी प्रकार के गैजेट को ले जाने की अनुमति नहीं होगी.  उम्मीदवारों को ये सलाह भी दी गई है कि वह एग्जाम सेंटर पर किसी भी कीमती वस्तु को लेकर ना आएं.

परीक्षा कक्ष के अंदर मोबाइल, बुक, बैग आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले उम्मीदवारों को प्रवेश मिलना बंद हो जाएगा. इसलिए अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर समय से पहुंच जाएं. ज्यादा डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

UPSC ESE 2024 Exam Notice: कैसे चेक करें शेड्यूल

  • स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं
  • स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर इंजीनियरिंग सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2024 पर क्लिक करें
  • स्टेप 3: फिर उम्मीदवार स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा
  • स्टेप 4: अब उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक करें
  • स्टेप 5: अब उम्मीदवार नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लें
  • स्टेप 6: अंत में उम्मीदवार इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं

यहां क्लिक कर देखें शेड्यूल

यह भी पढ़ें- हार नहीं मानूंगा…कैंसर में एक हाथ गंवाने के बाद भी 10वीं की परीक्षा दे रहा ये छात्र

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *