युवराज का विकेट लेने वाला बच्चा टीम इंडिया का हिस्सा, फाइनल में कंगारुओं की आएगी शामत!


Musheer Khan Team India: अंडर 19 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए टूर्नामेंट में मुशीर खान ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने भारत के लिए कई बार मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी है. मुशीर टूर्नामेंट में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उनका क्रिकेट से लगाव काफी पुराना है. मुशीर के भाई सरफराज खान टीम इंडिया का हिस्सा हैं और उनके पिता दोनों के ट्रेनर रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि मुशीर महज 8 साल की उम्र में युवराज सिंह को आउट कर चुके हैं.

युवराज को आउट कर बटोरी थी सुर्खियां –

मुशीर के भाई सरफराज खान टीम इंडिया का हिस्सा हैं. मुशीर ने अपने भाई को बचपन से ही खेलते हुए देखा है. उनके पिता ने काफी ट्रेनिंग दी है. बीसीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुशीर ने कांगा लीग में डेब्यू किया और यहां उन्होंने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. लेकिन इससे ठीक पहले उन्होंने एक फ्रैंडली मैच खेला था. इसमें उन्होंने युवराज सिंह को आउट किया था. मुशीर ने इस दौरान अपनी बॉलिंग से सबका ध्यान खींचा था.

अंडर19 वर्ल्ड कप में मुशीर ने दिखाया दमदार प्रदर्शन –

मुशीर ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ा. मुशीर ने आयरलैंड के खिलाफ 118 रनों की पारी खेली थी. वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 131 रन बनाए. मुशीर ने यूएसए के खिलाफ 73 रन बनाए थे. वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में फिलहाल दूसरे नंबर पर हैं. मुशीर ने 6 मैचों में 338 रन बनाए हैं. अब वे फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल दिखाने के लिए तैयार हैं. 

पिता ही रहे हैं मुशीर के पहले कोच –

मुशीर के शुरुआती कोच उनके पिता नौशाद खान ही रहे हैं. नौशाद मुशीर के साथ सरफराज खान और मोईन खान को प्रैक्टिस करवाते थे. वे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से हैं. लेकिन नौशाद खान ने अपने बच्चों को क्रिकेटर बनाने के लिए मुंबई जाने का फैसला किया. यहां उन्होंने बेटों को कड़ी ट्रेनिंग दी.

यह भी पढ़ें : Shamar Joseph LSG: IPL 2024 में खेलेगा गाबा का घमंड तोड़ने वाला गेंदबाज, लखनऊ ने Joseph को दिया मौका



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.