यात्रा की है तैयारी तो ध्यान दें, इतनी ट्रेन हुईं कैंसिल, कई के बदले रूट  


Lucknow Division: भारतीय रेलवे देश की लाइफलाइन है. दिन-रात देश के एक कोने दूसरे कोने तक ट्रेनों का सफर चलता रहता है. इस व्यस्तता के चलते मेंटेनेंस के लिए बहुत कम समय रेलवे को मिल पाता है. बहुत आवश्यक हो जाने पर रेलवे को मेंटेनेंस जैसे कामों के लिए ट्रेनों को कैंसिल और रीशेड्यूल करना पड़ता है. अगर आप जल्द किसी यात्रा के मूड में हैं तो ध्यान दें कि भारतीय रेलवे के लखनऊ डिवीजन ने ट्रैफिक ब्लॉक लेते हुए कई ट्रेनों को कैंसिल और रीशेड्यूल किया है. आइए एक नजर इन ट्रेनों पर डाल लेते हैं. 

जौनपुर सिटी और बक्शा स्टेशन के बीच रहेगी दिक्कत 

रेलवे ने मंगलवार को सूचना दी है कि लखनऊ डिवीजन के जाफराबाद-सुल्तानपुर सेक्शन के जौनपुर सिटी और बक्शा स्टेशन के बीच आरसीसी बॉक्स डाले जाने हैं. इसके चलते 15 फरवरी को इन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. भारतीय रेलवे ने जनता को सलाह दी है कि इस सूचना के हिसाब से ही अपनी यात्रा की प्लानिंग करें ताकि अनावश्यक परेशानी से बचा जा सके.

एक ट्रेन रद्द, कई चलेंगी लेट 

04264/04263 सुलतानपुर-वाराणसी स्पेशल ट्रेन 15 फरवरी को कैंसिल रहेगी. इसके अलावा 12237 वाराणसी-जम्मू तवी बेगमपुरा एक्सप्रेस को 15 फरवरी को वाराणसी से 60 मिनट लेट निकाला जाएगा. 19669 उदयपुर सिटी-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस को 14 फरवरी को 60 मिनट लेट चलाया जाएगा. 14007 रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल सद्भावना एक्सप्रेस को 14 फरवरी को 120 मिनट लेट किया जाएगा. 

इन ट्रेनों के रूट किए गए डायवर्ट 

इसके अलावा 19313 इंदौर-पटना एक्सप्रेस 14 फरवरी को जौनपुर सिटी पर न आकर सुलतानपुर-प्रतापगढ़-जंघई-वाराणसी रूट से चलेगी. 12238 जम्मू तवी-वाराणसी बेगमपुरा एक्सप्रेस को 14 फरवरी को भी सुलतानपुर-प्रतापगढ़-जंघई-वाराणसी रूट से निकाला जाएगा. इसे लंभुआ और जौनपुर सिटी नहीं ले जाया जाएगा. 12328 देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस भी सुलतानपुर-प्रतापगढ़-जंघई-वाराणसी रूट से ही चलेगी. 13240 कोटा-पटना एक्सप्रेस को 14 फरवरी को इसी रूट से निकाला जाएगा. 13414 दिल्ली जंक्शन-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस इसी रूट को लेते हुए लंभुआ, कोइरीपुर, हरपाल गंज, श्री कृष्ण नगर, जौनपुर सिटी, जाफराबाद और जलालगंज स्टेशन पर नहीं जाएगी. इसे मां बेल्हा देवी धाम प्रतापगढ़ जंक्शन, जंघई और भदोही में रोका जाएगा.

ये भी पढ़ें 

Develop India: 2047 तक विकसित देश बनने के लिए भारत को 7 फीसदी से ज्यादा गति से विकास करना होगा 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.