यशस्वी के बाद एक और युवा बल्लेबाज ने किया करिश्मा, टेस्ट करियर का ठोका पहला दोहरा शतक


Rachin Ravindra Double Century: टेस्ट फॉर्मेट में बीते 4 दिन युवा बल्लेबाजों के नाम रहे. एक ओवर विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल (209 रन) ने बल्ले से धमाल मचाते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया तो भारत से दूर माउंट माउनगनुई के बे ओवल में न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने बल्ले का जादू दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में अपने करियर का पहला दोहरा शतक ठोका.

रचिन रविंद्र ने अफ्रीका के खिलाफ किया कमाल
रचिन रविंद्र का बल्ला अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जमकर चल रहा है. खबर लिखे जाने तक वह 345 गेंदों पर 23 चौके और 1 छक्के की मदद से 209 रन बना चुके हैं. रचिन के सामने अफ्रीका का कोई भी गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया. सभी अफ्रीकी गेंदबाज रचिन की बल्लेबाजी के सामने बेबस नजर आए. अपने करियर के चौथ मुकाबले में ही रचिन ऐतिहासिक पारी खेल रहे हैं. उनकी पारी के दमपर न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 400 से ज्यादा रन बना चुकी है.

रविवार को रचिन ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया था. अभी इसकी खुशी खत्म नहीं हुई थी कि उन्होंने इस शतक को दोहरे शतक में बदलकर खुशी दोगुनी कर दी है. रचिन न्यूजीलैंड में मौजूदा समय के प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों में से एक हैं. उनका बल्ला क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जमकर चलता है.   

वर्ल्ड कप 2023 ने बदल दी रचिन की किस्मत
रचिन रविंद्र की किस्मत ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद नया मोड़ लिया. केन विलियमसन के चोटिल होने के बाद कीवी टीम में शामिल किए गए रचिन ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली. इस पारी के बाद उन्होंने पीछे मुंड़कर नहीं देखा और वर्ल्ड कप में तीन शतक की मदद से 578 रन जड़ दिए. वर्ल्ड कप के बाद से रचिन कीवी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ‘वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेंगे ये 2 भारतीय बल्लेबाज’, सहवाग ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.