मेष, कर्क, तुला राशि वाले आज यात्रा पर जा सकते हैं, जानें 07 फरवरी का राशिफल


Daily Horoscope 07 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 07 फरवरी 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 02:03 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, वज्र योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे अच्छे कार्य करने से भाग्य चमकेगा. आपको अपनी बात कहने और दूसरों से बात करने में भी रुचि रहेगी. बिजनेस में पुरानी बातें आपके दिमाग में घूमती रहेंगी. यात्रा की योजना बन सकती है. वज्र, बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से ऑफिस में मल्टीटास्किंग स्किल के कारण आपकी सैलरी बढ़ सकती है. कार्यस्थल पर आपको दूसरों की मदद भी करनी पड़ेगी. कोई नई या छुपी हुई बात का पता लगाने में भी आप सफल हो सकते हैं.

नौकरीपेशा लोगों को मनोरंजन का मौका मिल सकता है. जीवनसाथी और रिश्तेदारों को अपनी भावनाएं व्यक्त करने का मौका दें. आपको ख़ुशी मिलेगी और दिन भी यादगार बन जाएगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी. “यदि कड़ी मेहनत आपका हथियार है, तो सफलता आपकी गुलाम है.” बदन दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल में परेशानी हो सकती है. आपकी मूर्खता और जिद के कारण कोई बड़ी बिजनेस डील आपके हाथ से फिसल सकती है. यदि आपने बिजनेस के लिए किसी तरह के लोन के लिए आवेदन किया है तो थोड़ी परेशानी होगी. कार्यस्थल पर काम करें. सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहेंगे. कर्मचारियों के प्रदर्शन से विरोधियों में घबराहट तो होगी लेकिन विरोधाभास भी बढ़ेगा. विरोधी आपके काम में रुकावटें पैदा कर सकते हैं. मुश्किल रास्ते अक्सर खूबसूरत मंजिलों तक ले जाते हैं.

दांपत्य जीवन और रिश्तों में वैचारिक मतभेद रहेंगे. रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है. प्रेमी और जीवनसाथी आपकी बातों को नजरअंदाज करेंगे जो आपको रास नहीं आएगा. प्रतियोगी परीक्षार्थी पुरानी गलतियों को सुधारने का प्रयास करें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके विरोधियों द्वारा आपकी कोई योजना विफल हो सकती है. स्वास्थ्य पक्ष नरम-गरम रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में गति आएगी. वज्र, बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से आप डिजिटल प्लेस पर नए ग्राहकों से संपर्क कर पाएंगे और आपके व्यवसाय की वृद्धि बढ़ेगी. बिजनेस में स्मार्ट वर्क से आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे. लेकिन निवेश में आपको अधिक सतर्क रहना होगा. कार्यस्थल पर विरोधियों द्वारा दी जा रही चुनौतियों से निपटने में आप सफल रहेंगे. आपको किसी तरह के झूठे मामले में फंसाया जा सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति जटिल मामलों को समझदारी से सुलझा लेंगे, स्थिति के हर पहलू को देखने और समझने के बाद ही निर्णय लेना बेहतर रहेगा. नई पीढ़ी को एक साथ करियर के कई बेहतर मौके मिलेंगे. इसे लेकर आप दुविधा में पड़ सकते हैं. आपके जीवनसाथी और रिश्तेदार आपके विचारों से खुश होंगे, लेकिन आपको झूठ बोलने से बचना चाहिए. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मनोबल ऊंचा रहेगा. वे स्वास्थ्य के लिए बनाए गए डाइट प्लान का पालन करेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे शारीरिक तनाव हो सकता है. व्यापार में ग्राहकों का अनुपात बढ़ने से ऑनलाइन व्यापार नई ऊंचाइयों को छुएगा. बिजनेस में साझेदारी में अपने पार्टनर की रुचि को समझने का प्रयास करें. बिजनेस में समझदारी से फैसले लेने से फायदा हो सकता है. कार्यस्थल पर नियमित कार्यों से लाभ होगा और आर्थिक लाभ भी हो सकता है. कर्मचारियों की अचानक विदेश यात्रा हो सकती है.

जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है. छात्र समय पर रिवीजन नहीं कर पाएंगे. मन में उठ रहे कई सवालों के साथ नई पीढ़ी को किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा. इस सवाल का जवाब भी आपको मिल जाएगा. सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य में आ रही धन संबंधी समस्या भामाशाह के सहयोग से हल होगी. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पुरानी परेशानियां खत्म हो सकती हैं.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. वज्र, बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से व्यापार में अटके हुए टेंडर मिलने से आपके व्यापार को नई गति मिलेगी. व्यापार में अधिक मृदुभाषी होने का लाभ आपको मिलेगा. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आपका व्यवहार मधुर रहेगा. काम पूरा करेंगे. परंतु कर्मचारियों के कार्यों से सहकर्मियों को परेशानी होगी. पारिवारिक जीवन की समस्याएँ हल होंगी. नए रिश्ते बन सकते हैं.

विद्यार्थी पढ़ाई में आने वाली चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करेंगे. नई पीढ़ी को अपना चिड़चिड़ा स्वभाव कम करना चाहिए. आप जितने विनम्र होंगे, आपका सामाजिक नेटवर्क उतना ही मजबूत होगा. दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बन सकती है. तले हुए खाद्य पदार्थों से पेट दर्द हो सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. बिजनेस में टीम और कर्मचारियों की आलस्य और लापरवाही के कारण आपको नुकसान होगा. “जो आलसी हैं उनके पास कोई काम नहीं है.” कुछ व्यावसायिक मामलों को लेकर आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. किसी बात या स्थिति को लेकर आप बेचैन हो सकते हैं. कार्यस्थल पर विरोधियों द्वारा आपकी नकारात्मक छवि बनाई जा सकती है, आपको अपना काम करने में सतर्क रहना होगा.

कार्यस्थल पर कर्मचारियों को थोड़ा सावधान रहना चाहिए. आपने कुछ भी गलत नहीं किया है. आप पर अब भी आरोप लग सकता है. ध्यान से. परिवार में ग़लतफ़हमी आपके रिश्ते ख़राब कर सकती है. जीवनसाथी और रिश्तेदारों से बहस हो सकती है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. विद्यार्थियों को अच्छी सफलता मिलेगी, जिससे वे प्रसन्न रहेंगे. आपकी सेहत अचानक ख़राब हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिससे आपके साहस में वृद्धि होगी. बिजनेस में आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. वज्र, बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से कार्यक्षेत्र में मनचाही जगह पर ट्रांसफर होने की संभावना है. आपको अपनी आदतों में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं. किसी बुरी आदत से आपको नुकसान होने की आशंका है. कार्यस्थल पर टारगेट समय पर पूरा नहीं होने से पूरा दिन तनाव में बीतेगा. नौकरी बदलने का मन बनेगा. कर्मचारियों पर मानहानि जैसे मामले दर्ज हो सकते हैं.

अगर जीवनसाथी के साथ कोई छोटा-मोटा विवाद चल भी रहा है तो दिन के अंत तक स्थिति सामान्य होने की प्रबल संभावना है. प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारों के कुछ अनसुलझे प्रश्न भी आपके सामने आ सकते हैं. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में बदलाव करके अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. “हर छोटा बदलाव एक बड़ी सफलता का हिस्सा है. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जिससे आर्थिक तंगी आएगी. अगर आप मुख्य व्यवसाय के समानांतर किसी नए व्यवसाय की नींव रखने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 9 बजे और शाम 5.15 से 6.15 बजे के बीच करें. बिजनेस मीटिंग के लिए आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. . आपको कुछ नये अनुभव हो सकते हैं. कामकाज में कुछ नया करने का मन करेगा. कार्यस्थल पर आप कोई नई आदत शुरू कर सकते हैं. किसी भी बड़े मामले पर समझौता और सहयोग करने के लिए हर समय तैयार रहें. कर्मचारियों द्वारा शुरू किए गए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं. कुछ कामों में देरी हो सकती है.

आप अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ किसी धार्मिक यात्रा या सामाजिक कार्यक्रम में जाने की योजना बना सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा, उनका ध्यान भटका रहेगा. हल्का बुखार आपको परेशान कर सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे बौद्धिक विकास होगा. बिजनेस में आपकी महत्वाकांक्षाएं चरम पर हो सकती हैं. पैसों के मामले में आपको दूसरों की सलाह मानने की बजाय अपने दिल की बात सुननी चाहिए. व्यवसाय में प्रगति होगी. बेरोजगार लोगों को नौकरी पाने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. “जो प्रयास करता है उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.” कार्यस्थल पर आपका कोई करीबी आपकी भावनाओं को समझेगा और आपका समर्थन भी करेगा. कर्मचारी किसी सरकारी काम से बाहर जा सकते हैं. यात्रा करना भी इनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

बिजनेस में जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ धन संबंधी समस्याएं हल हो सकती हैं. छात्र पढ़ाई के तनाव से बाहर निकलने के लिए कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं. नई पीढ़ी का कड़वा सच. उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ेगा जिससे उनका भ्रम खत्म होने में मदद मिलेगी. उन्हें पुरानी बीमारियों से कुछ हद तक राहत महसूस होगी.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे. ध्यान से. आपको बिजनेस में अचानक नुकसान भी हो सकता है. ध्यान से. अनावश्यक खर्चे भी बढ़ने की संभावना है. कार्यस्थल पर पदोन्नति के मार्ग में विरोधियों द्वारा बाधाएं उत्पन्न की जा सकती हैं. कार्यस्थल पर आपके कारण किसी खास काम में देरी हो सकती है. जिससे आप अधिक बेचैन हो सकते हैं.

कर्मचारी सावधानी से काम करें और काम की समीक्षा भी करें. कुछ आलस्य हो सकता है. परिवार में सभी लोग आपके काम में मदद करेंगे. “अगर दुनिया में सबसे मूल्यवान कुछ है, तो वह केवल परिवार है.” दांपत्य जीवन और रिश्तों में आपकी जिद के कारण परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए दिन परेशानियों भरा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी कोई छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपनी बड़ी बहन से शुभ समाचार मिलेगा. वज्र, बुधादित्य और पराक्रम योग बनने से बिजनेस में समय आपके पक्ष में रहेगा. बिजनेस में आपको बड़ा फायदा मिल सकता है. पैसों के मामले में किसी से मदद मिलने के योग हैं. बिजनेस में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. आप कार्यस्थल पर किसी के साथ अपने विचार साझा करना चाह सकते हैं.

कार्यस्थल पर कर्मचारियों की बौद्धिक क्षमता विकसित हो सकती है. दांपत्य जीवन और रिश्तों में भौतिक सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. बेदाग लोग मैच को लेकर उत्साहित होंगे. और अपने खेल को भी बेहतर करने का प्रयास करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है. किसी चोट या दर्द से राहत मिलने के योग हैं.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा, जिससे राजनीतिक प्रगति होगी. पैतृक व्यवसाय में परिवार के सदस्यों का सहयोग व्यवसाय पर कुछ बोझ कम करेगा. बिजनेस में हाल ही में आपने जो काम शुरू किया है, उसके लिए अपनी सोच व्यावहारिक रखें. आपकी आर्थिक स्थिति आपको मजबूत बनाए रखेगी. कार्यस्थल पर विरोधी आपके काम में गलतियां निकालेंगे और अपने बॉस को बताएंगे, आपको अपने काम में सुधार लाने की कोशिश शुरू कर देनी चाहिए. “जीवन में हर गलती एक नया सबक सिखाती है.

” कार्यक्षेत्र में चल रही किसी समस्या का सकारात्मक और संतोषजनक समाधान हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को सरकारी या वित्तीय काम से छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है. आप वैवाहिक जीवन और रिश्तों में रोमांस के लिए उत्सुक हो सकते हैं. स्पॉट्स पर्सन प्रैक्टिस में अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रहेंगे. पुराने रोग भी ठीक हो सकते हैं.

Shabe barat 2024 Date: शब-ए-बारात फरवरी में कब, जानिए डेट और इस पर्व का महत्व



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.