मेष, कन्या, धनु, कुंभ, मीन राशि वाले आज भूलकर भी ना करें ये काम, जानें अपना 25 फरवरी का राशिफल


Daily Horoscope 26 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 26 फरवरी 2024, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:17 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी. आज पुरे दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग सुनफा योग, बुधादित्य योग, धृति योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा सुबह 08:11 के बाद कन्या राशि में रहेंगे वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
बुधादित्य, धृति योग के बनने से निगमित बिजनेस बैठक में आपका स्पीच पॉवर सभी पर इफेक्ट डालेगा उसका असर आपके बिजनेस में भी दिखेगा. बिजनेसमैन कुछ बड़े आर्थिक फ़ैसला लेने में सफल रहेंगे, जिससे आर्थिक ग्राफ़ में भी सुधार आएगा. कार्यस्थल पर प्रदर्शन में निरंतरता और लक्ष्य के प्रति आपकी उत्सुक्ता आपके प्रमोशन के रास्ते आसान करेगी. “कोई भी लक्ष्य मनुष्य के साहस से बड़ा नहीं, हारा वही जो लड़ा नही .”

नौकरीपेशा व्यक्ति के लिए समय अच्छा है, आपके कार्यो की सीनियर और बॉस द्वारा सराहना की जाएगी जो विरोधियों के लिए जले पर नमक का काम करेंगी. फैमिली के साथ किसी पिकनिक स्पॉट या धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग बन सकती है.  जीवनसाथी से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. दांत के दर्द से राहत महसूस होगी. स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह का पहला दिन बेहतर साबित होगा वो सफलता का स्वाद चखेंगे. 

वृषभ राशि (Taurus)-
बिजनेस सकारात्मक सोच प्रोजेक्ट समय पर पूरा करें. बिजनेसमैन प्रतिस्पर्धी की गतिविधि पर ध्यान देने के बजाय अपने कार्य पर फोकस करें. काम के लिए आवेदन करना किया था, तो उन्हें साक्षात्कार के लिए पुकारना कॉल आ सकती है. धृति, बुधादित्य योग के बनने से वर्कस्पेस पर सीनियर का आपको सर्पोट मिलेगा . स्टूडेंट्स को स्टडी में सफल होने के लिए अपनी एकाग्रता को स्टडी पर लगाना होगा तब ही वो

अपने जीवन में सफल हो पाएंगे. परिवार के भविष्य के लिए निवेश करने की आपको सलाह दी जाती है, क्योंकि आने वाले समय में आपको आर्थिक सहयोग की आवश्यकता हो सकती है. नई पीढ़ी की आर्थिक स्थिति को देखते हुए, क्षमता से अधिक किसी की मदद करना आपको परेशानी में डाल सकता है. शादीशुदा जीवन में वाणी की छाप छोड़ने में सफल होंगे. सेहत के मामले में पाचन संबंधी समस्यां से आप परेशान रहेंगे. सामाजिक स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
बिजनेस में कोर्ट-कचहरी के फैंसले आपके गले की फांस बन सकते है. बिजनेसमैन यदि आपका कोई न्यायिक मामला चल रहा है, तो परिस्थितियां और ग्रहों का खेल आपको समझौते की ओर इशारा कर रही हैं. ऑफिस में विरोधियों के फैलाये हुए झूठ और बईमानी के जाल में आप फंस सकते है. अर्लट रहे . ‘दुनियां में सबसे बड़ा सच ईमानदारी है, और सबसे बड़ा झूठ बेईमानी है .

“नौकरीपेशा व्यक्ति का किसी बात को लेकर दिमाग गर्म रहेगा. इसलिए आपको बहुत कूल रहना होगा. फैमिली में आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा. पीठ दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. ग्रहणदोष के बनने से सामाजिक स्तर पर कुछ परेशानियों को सामना करना पड़ेगा. जीवनसाथी के साथ आपको अपने व्यवहार में संयम और धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. प्रतियोगी परीक्षा को लेकर प्रतियोगी असंमजस की स्थिति में रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
बिजनेस से प्राप्त संचित धन को म्यूच्यूअल फंड, मुनाफा बाजार, और प्रॉपर्टी में निवेश में करने की प्लानिंग बना सकते है. जिन बातों से साझेदारी में दरार आए, बिजनेसमैन को उनसे दूरी बनाकर रखनी है. बेरोजगरों को जॉब के लिए काफी संघर्ष करने के बाद आस जग सकती है. “राह संघर्ष की जो चलता है, वो ही संसार को बदलता है, जिसने रातों से जंग जीती है,

सूर्य बनकर वहां निकलता है. फैमिली में किसी विशेष मुद्दे को लेकर आपकी राय मांगी जाएगी. बात करें नई पीढ़ी की तो स्थिति बनाने के लिए अनावश्यक खर्च करना आपको बाद में अफसोस करा सकता है. शादीशुदा जीवन में खर्चे के साथ-साथ आप अपने व्यवहार पर भी नियंत्रण करने में कामयाब होंगे. डायबिटीज पर्सन अपनी सेहत को लेकर अर्लट रहें. सामाजिक स्तर पर आपसे कोई भूल हो सकती है. स्टूडेंट्स के लिए टाइम थोड़ा चैलेंजिंग हो सकता है.

सिंह राशि (Leo)-
बिजनेस से संबंधित सभी प्रकार के कागजात संभाल कर रखें कभी भी उनकी जरूरत आपको पड़ सकती है. कार्यस्थल पर चल रही राजनीति से दूरियां बनाकर रखे. आप अपने काम पर फोकस रखें. “जिंदगी में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए काम पर फोकस करों लोगों की बातों पर नहीं .”फैमिली में खुशी का माहौल बनाने में आप सफल होंगे.

नई पीढ़ी पर नकारात्मक विचारों का प्रभाव बढ़ेगा, लेकिन आपको बहुत अधिक परेशान नहीं होना है. जीवनसाथी से किसी विशेष मुद्दे पर वातार्लाप हो सकती है. टखने के दर्द से कुछ राहत महसूस होगी. विद्यार्थी भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते है, जो उनको उनके बेहतर भविष्य की और ले जाएगा.

कन्या राशि (Virgo)-
बिजनेस में कोई डिल को फाइनल करना आपके लिए किसी चेलेज़ेज से कम नहीं होगा . बिजनेस संबंधित मामलों में दुविधा की स्थिति में रहते हुए नजर आ रहे है, ऐसे में बिना संकोच पिता या भाई से विचार विमर्श करें. वर्कस्पेस पर किस्मत पर विश्वास न करते हुए आप अपनी मेहनत से आगे बढ़ेंगे. “अगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी हैं, तो मेहनत पर विश्वास करें किस्मत की आजमाईश तो जुए में होती है.”नौकरीपेशा व्यक्ति आधिकारिक तौर पर काम को बाद के लिए नहीं छोड़ना है,

नहीं तो वह काम अधूरा ही रह जाएगा और आप हाथ मलते रह जाएंगे. सेहत के मामले में आप बदलते मौसम को देखते हुए सामान्य जुकाम से परेशान रहेंगे. बुधादित्य और धृति योग के बनने से प्रॉपर्टी रिलेटेड मामले सुलझने से आपकी टेंशन में कमी आएगी. शादीशुदा जीवन में एक दूसरे को समझकर लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा दे प्रतियोगियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

तुला राशि (Libra)-
ग्रहणदोष के बनने से बिजनेस में फालतु के खर्चों के अलावा अन्य खर्चे आपके लिए परेशानियां खड़ी करेंगे. कार्यस्थल पर विरोधियों से सतर्क रहें, आप किसी साजिश का शिकार हो सकते है. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने कार्य स्वयं करें, क्योंकि दूसरों की मदद लेने पर अच्छे काम का श्रेय खुद ले सकते हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर व्यर्थ की दौड़ धूप और व्यस्तता बनी रहेगी. सेहत की दृष्टि से यदि आपका वजन औसत से अधिक है, तो आपको शारीरिक परिश्रम बढ़ाना चाहिए. अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है, इसलिए इसे छोटा करें,

अन्यथा इन बातों को लेकर जीवन साथी के साथ कहा सुनी हो सकती है. फैमिली में जीतना आप अहम को दूर रखेंगे उतना आपके और आपकी फैमिली के लिए सही रहेगा. “अंहकार करने से बड़े से बड़ा रिश्ता टूट जाता है.”शादीशुदा जीवन में ट्रस्ट की कमी रहेगी. स्टूडेंट्स दोस्तों के साथ घुमना-फिरना छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
बाजार पर आपकी पकड़ ही आपके व्यापार को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगी. बिजनेसमैन को उन वस्तुओं से लाभ हो सकता है, जो काफी समय से भंडार में रखी हुई हैं. बुधादित्य और धृति योग के बनने से वर्कप्लेस पर सफलता के योग बन सकत है . स्थानांतरण के लिए प्रयासरत नौकरीपेशा व्यक्ति को सफलता प्राप्त होते दिखाई दे रही है. डाइजेशन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे.

“स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार है, संतोष सबसे बड़ा धन है, वफादारी सबसे बड़ा धन है.”फैमिली में पूजा-अनुष्ठान होंगें जिसमें आप अहम रहेंगे. ग्रहों का खेल गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित करेगा. इसके साथ ही करीबी संबंध में खटास भी ला सकती है. जीवनसाथी के साथ हो रहा मनमुटाव दूर होगा. राजनीतिक स्तर पर सोशल वर्क के साथ-साथ आप अपने पर्सनल वर्क को कम्पलिट करेंगे. परीक्षा की तिथि घोषित होते ही स्टूडेंट्स रिविजन को कम्पलिट करने में लगे रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
बुधादित्य और धृति योग के बनने से बिजनेस में नए इक्यूपमेंट की खरीद हो सकती है. नया बिजनेस शुरू करने के लिए बड़े ग्राहक से बैठक होने की प्रबल संभावना है. कार्यस्थल पर कठिनाईयों से पार होते हुए आप आगे बढ़ेंगे. “अगर जीवन में आगे बढ़ना हैं, तो पहले उस काम पर अपना कदम बढ़ाइए, जो सबसे बड़ा और सबसे कठिन हो, छोटी कठिनाई अपने आप दूर हो जाती है.

“बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए जुकाम और एलर्जी की समस्या हो सकती है. फैमिली में सम्पति का बंटावारा आपकी उपस्थिति में हो सकता है. नई पीढ़ी को ज़िम्मेदारी के लिए तैयार रहना है, जल्दी कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है. जीवनसाथी के साथ त्योहार को देखते हुए शॉपिंग हो सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुशल प्रबंधन से आपके कार्य होंगे. स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहेगा वो अपने परिणाम को लेकर निश्चिंत रहेंगे. 

मकर राशि( Capricorn)-
बुधादित्य और धृति योग के बनने से बिजनेसमैन मार्केट पर पकड़ बनाने में आप सफल होंगे. बिजनेसमैन को किसी दूसरे शहर या देश में कारोबार की एक और शाखा खोलने का अवसर मिलेगा. ऑफिस में कार्य का बोझ कम होने से कार्य में सुधार आएगा जिससे आपके कार्य की सभी प्रशंसा करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति वरिष्ठ एवं बॉस से मिली हुई सलाह पर गौर करें बस यह समझ लीजिए कि

उनकी सलाह आपके लिए उन्नति की सीढ़ी साबित हो सकती है. नई पीढ़ी यदि परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, तो समझिए आपका सपना पूरा हो सकती है, परिणाम आशाजनक होगा. फैमिली में आपको अपनों पर विश्वास बनाएं रखना होगा. “अपनों पर भी उतना ही विश्वास रखों, जितना आप दवाईयों पर रखते हो, बेशक थोड़े कड़वे होंगे पर आपके फायदे के लिए होंगे.”शादीशुदा जीवन में रिलेशन को ठीक करने के लिए प्रयास में आप सफल होंगे. स्पॉट्स पर्सन स्वयं को फिट रखने के लिए जी जान लगा देंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)-
बिजनेस में कोर्ट-कचहरी रिलेटेड मामलें आपके पक्ष में न आने से आप परेशान रहेंगे . ग्रहणदोष के बनने से वर्कस्पेस पर भितरघात से बचके रहें, सतर्क रहते हुए कार्य करें. नौकरीपेशा व्यक्ति पर कार्यभार बढ़ सकता है, इसके बावजूद आपको मानसिक संतुलन बनाकर रखना है. फैमिली में आपके गुस्से की वजह से बनती बात बिगड़ सकती है.

“गुस्सा गलतफहमियों को बढ़ा कर रिश्तों में जहर घोल देता है. जीवनसाथी की कुछ गतिविधि आपको परेशानी में डाल सकती है. स्टूडेंट्स को अध्ययन में कुछ टॉपिक्स समझ में नहीं आएगे जिससे वो परेशान रहेंगे, साथ ही खेल पर्सन दर्द से परेशान रहेंगे. नई पीढ़ी का बड़बोलापन उन्हीं के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है, जल्दी इस आदत में सुधार लाएं. शरीर में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है सेहत को लेकर अर्लट रहें.

मीन राशि (Pisces)-
बुधादित्य और धृति योग के बनने से बिजनेस में प्रगति होगी, साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा. वर्कप्लेस पर मनोवांछित जगह पर ट्रांसफर होने से आपकी खुशी का ठिकाना नही रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति पर कार्यालय तथा घर के कार्यों में बढ़ोत्तरी हो सकती है, जिसको आराम करते हुए पूर्ण करना है. स्टमक दर्द से आप परेशान रहेंगे उसे हल्के में लेना आपके लिए भारी पड़ सकता है.

धार्मिक यात्रा को लेकर फैमिली के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बनेगी. शादीशुदा जीवन में दिन रोमांस गुजरेगा. आलस्य के कारण सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए समस्यां खड़ी हो सकती है. छात्रों को उच्च शिक्षा लेने पर केंद्र करना है, क्योंकि उज्जवल भविष्य के लिए आपकी उच्च शिक्षा काम आएगी. स्पॉट्स पर्सन को आगे बढ़ने से रोकने के लिए विरोधी बाधाएं खड़ी करेंगे. “आगे बढ़ने वाला व्यक्ति कभी भी किसी को बाधा नहीं पहुंचाता और दूसरों को बाधा पहुंचाने वाला व्यक्ति कभी आगे नहीं बढ़ता. 

March Grah Gochar 2024: मार्च में बदलेगी इन ग्रहों की चाल, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *