मयंक यादव की घातक गेंदबाजी को कैसे खेलें? मैथ्यू हेडन ने दे दिया गुरुमंत्र

[ad_1]

IPL 2024: इन दिनों मयंक यादव का नाम सबकी जुबान पर छाया हुआ है. उनके साथी खिलाड़ी, दिग्गज प्लेयर्स, फैंस और अब क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी उनके दीवाने हो गए हैं. अब मयंक की तारीफ करने वाले लोगों में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडन भी शामिल हो गए हैं. मयंक ने अभी तक आईपीएल 2024 में 2 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं और 156.7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंक कर क्रिकेट जगत को भौंचक्का कर दिया है.

मयंक यादव ने अपने आईपीएल करियर के पहले ही ओवर में 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंक कर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को छका दिया था. जब जॉनी बेयरस्टो उनके सामने आए तो गेंद मिस करने पर वो भी मुस्कुराने लगे थे. वहीं मयंक ने RCB के कप्तान फैफ डु प्लेसिस को क्लीन बोल्ड कर दिया था. अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कुछ सुझाव दिए हैं कि आखिर बल्लेबाज कैसे मयंक यादव की गति के खिलाफ क्या रणनीति अपना सकते हैं.

मयंक यादव की गति के खिलाफ क्या रणनीति अपनाएं

मैथ्यू हेडन ने सुझाव देते हुए कहा, “इस कम्पटीशन में हो रही चीज़ों में से एक यह है कि फिलहाल सबकी नजरें मयंक यादव पर टिकी हुई हैं, सभी इस रणनीति पर काम कर रहे हैं कि उसकी गेंदों को कैसे खेला जाए. गुड लेंथ पर अच्छी गति के साथ फेंकी गई गेंद को हिट करना मुश्किल होता है. इस तरह की गेंद को खेलने का सही तरीका यही है कि आपको गेंद को अपने पास आने देना होगा. बल्लेबाज जबरदस्ती गेंद को मारने के चक्कर में फ्रंट फुट या बैकफुट पर ना जाएं. बस दबाव को झेलिए और बाकी काम गेंद खुद कर देगी क्योंकि वो बहुत तेज गति से आ रही होगी.”

मयंक ने अभी तक अपनी गेंदबाजी से जॉनी बेयरस्टो, फैफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. RCB के खिलाफ मैच की बात करें तो जब तक मयंक यादव का स्पेल चल रहा था तब तक विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के भीतर एक डर का भाव देखा गया. बल्लेबाज अपना बल्ला गेंद से टच भी नहीं कर पा रहे थे. मयंक ने RCB के खिलाफ 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें:

स्टार्क से करीब 105 गुणा कम है मयंक यादव की सैलरी, घातक स्पीड से पूरी दुनिया को बना लिया दीवाना

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *