भारत-पाक के बीच खेली जाएगी सीरीज़? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जताई इच्छा

[ad_1]

India vs Pakistan Bilateral Series: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले क्रिकेट मैच को देखने के लिए फैंस बहुत उत्साहित रहते हैं. लेकिन दोनों टीमें किसी न किसी इवेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेलती हैं, फिर चाहें वह एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप या वनडे वर्ल्ड कप हो. दोनों देशों की टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं खेली जाती है. लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ कराने को लेकर खास इच्छा ज़ाहिर की है. 

हालांकि अंतत: द्विपक्षीय सीरीज़ खेलना दोनों देशों के बोर्ड बीसीसीआई और पीसीबी पर निर्भर करेगा, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ को कराने के लिए इच्छुक है. यह जानते हुए भी कि दोनों देशों में रिश्ते ठीक नहीं है, फिर भी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड दोनों के बीच सीरीज़ करवाना चाहता है. 

बता दें कि इस साल के आखिर में भारत और पाकिस्तान की टीमें ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगी. हालांकि दोनों आपस में नहीं खेलेंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड दोनों टीमों के दौरे के अवसर के रूप में देख रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीइओ निक हॉकले ने इस बात को उजागर किया कि 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए मुकाबले में शानदार क्राउड था. उनका मानना है कि दोनों के बीच सीरीज़ दर्शकों के लिए काफी सुखद होगी. 

निक हॉकले ने कहा, “जो भी यहां एमसीजी में भारत -पाकिस्तान मैच के लिए था, वह उनके लिए सबसे यागदार पलों में से एक रहा होगा. लोग प्रतियोगिता देखना चाहते हैं. अगर मौका पड़ा तो हम इसकी मेज़बानी करना पसंद करेंगे.”

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ की बात सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की उपज है. इस सीरीज़ के बारे में अभी तक आईसीसी, बीसीसीआई और पीसीबी ने किसी भी तरह की कोई बात नहीं की है. दोनों देशों के बीच लंबे वक़्त से द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं खेली गई है.  

 

ये भी पढ़ें…

SRH vs MI: रोहित ने हर्षित का मजाक उड़ाते हुए मयंक को दिया ‘फ्लाइंग किस’, हैदराबाद ने डिलीट की फोटो

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *