भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में मुकाबला, पढ़ें यहां किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन


India vs Australia 5th T20 Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. अब आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाना है. टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. अगर टीम इंडिया के लिए बेंगलुरु में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें विराट कोहली टॉप पर हैं. कोहली ने 116 रन बनाए हैं. वे यहां पांच मैच खेल चुके हैं.

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम इंडिया के लिए कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 5 मैचों में 116 रन बनाए हैं. इस दौरान एक अर्धशतक लगाया है. महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं. धोनी ने 4 मैचों में 110 रन बनाए हैं. उन्होंने भी एक अर्धशतक लगाया है. सुरेश रैना दूसरे नंबर पर हैं. रैना ने 3 मैचों में 103 रन बनाए हैं. शिखर धवन ने 3 मैचों में 73 रन बनाए हैं. 

अगर यहां भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट पर नजर डालें तो युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं. चहल ने 3 मैचों में 6 विकेट झटके हैं. उन्होंने यहा दो पारियों में ही गेंदबाजी की है. जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं. बुमराह ने 3 मैचों में 3 विकेट लिए हैं. भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या भी संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. ये दोनों भी 3-3 विकेट ले चुके हैं. 

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट से हराया था. इसके बाद दूसरे मुकाबले में 44 रनों से जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया को तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था. यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत लिया था. चौथे मुकाबले में भारत ने वापसी की. उसने मैच 20 रनों से जीता.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS 5th T20I: चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला, यहां पहले भी टकरा चुके हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया; ऐसी थी मैच की कहानी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.