भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज नहीं होगी पूरी? दूसरे टेस्ट में हार के बाद वापस लौट रही इंग्लैंड टीम


India vs England Test Series: क्या भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पूरी नहीं होगी? क्या भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज रद्द हो जाएगी? दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद इस तरह के कई सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल, विशाखापट्टनम में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम भारत से जा रही है. इंग्लिश बोर्ड के अचानक लिए इस फैसले से फैंस के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

खैर, अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां आपको आपके सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे. सबसे पहले बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज रद्द नहीं होगी, और न ही इसके शेड्यूल में किसी तरह का बदलाव किया जाएगा. हालांकि, यह बात बिल्कुल सच है कि दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम भारत से जा रही है. 

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम सीरीज से पहले के अपने ट्रेनिंग स्थल अबुधाबी वापस जाएगी और राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारत लौटेगी. इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी. रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड के कई खिलाड़ी बीमार हो गए हैं. ऐसे में रिफ्रेश होने के लिए इंग्लैंड बोर्ड ने यह फैसला लिया है.  

बता दें कि मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबुधाबी जाने का फैसला किया है. इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए भारत जल्दी पहुंचने के बजाय अबुधाबी में एक प्रैक्टिस कैंप के साथ इस टेस्ट सीरीज की तैयारी की थी. सीरीज से पहले अबुधाबी कैंप के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया.

इसके बाद पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और दूसरी पारी में अनुशासित भारतीय गेंदबाजी के सामने रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गई. भारत ने 106 रनों से दूसरा टेस्ट मैच जीता. अब पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें-

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, टी20 वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर भी साफ



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.