भारतीय टेनिस टीम की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर चटाई धूल


India vs Pakistan: भारतीय टेनिस टीम ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए डेविस कप में 4-0 से मात दी. युकी भांबरी औऱ साकेत माइनेनी के आसान जीत के बाद युवा खिलाड़ी निकी पूनाचा ने जीत के साथ अपना डेब्यू किया. इस जीत के साथ ही भारत ने 60 साल बाद अपने पड़ोसी मुल्क का ऐतिहासिक दौरा पूरा किया. भारतीय टीम ने पाकिस्तान को उनके घर में पीटकर वर्ल्ड ग्रुप एक में अपनी जगह पक्की कर ली है.

युकी और साकेत की जीत के बाद भारत ने रचा इतिहास
रविवार को युकी भांबरी और साकेत माइनेनी ने पाकिस्तान के मुजम्मिल मुर्तजा और अकील खान की जोड़ी को 6-2, 7-6 (5) से मात देकर भारत की पाकिस्तान पर दबदबे को बरकरार रखा. पाकिस्तान ने इस मुकाबले के लिए बड़ी चाल चलते हुए डबल्स मुकाबले में अनुभवी अकील खान को बरकत उल्लाह की जगह उतारा ताकि करो या मरो मुकाबले में उसे जीत मिल सके. हालांकि उनकी यह चाल भी काम नहीं आई और पाकिस्तानी टीम को अपने ही घर में करारी हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में युकी भांबरी और साकेत ने पाकिस्तानी जोड़ी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया और मैच में बढ़त बनाए रखते हुए जीत पक्की की.

पूनाचा ने दर्ज की आसान जीत
यूकी भांबरी और साकेत के डबल्स मुकाबले के बाद सिंग्ल्स मुकाबले की बारी थी. इस मैच में भारत की ओर से युवा निकी पूनाचा उतरे थे. निकी का यह डेब्यू मैच था. डेब्यू पर ही निकी ने पाकिस्तान का शिकार करते हुए मोहम्मद शोएब को 6-3, 6-4 से आसानी से हरा दिया.  

भारतीय टीम को मिली कड़ी सुरक्षा
भारतीय टेनिस टीम को पाकिस्तान टेनिस महासंघ द्वारा कड़ी सुरक्षा में रखा गया. मैच के दौरान भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम देखने को मिला. पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने कई सुरक्षा एजेंसियों को तैनात कर यह सुनिश्चित किया कि इस ऐतिहासिक मुकाबले में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना ना घटे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ‘वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेंगे ये 2 भारतीय बल्लेबाज’, सहवाग ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.