बेन स्टोक्स को ले डूबा श्रेयस अय्यर का ‘डायरेक्ट थ्रो’, भारतीय खिलाड़ी ने लिया बदला


Shreyas Iyer’s Direct Hit, Ben Stokes Run Out: बेन स्टोक्स को श्रेयस अय्यर के ‘डायरेक्ट थ्रो’ ने पवेलियन की राह दिखाई. स्टोक्स के आउट होने के बाद अय्यर ने उनसे बदला भी लिया. लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड ने कप्तान स्टोक्स के ज़रिए पारी का सातवां विकेट खोया. इस विकेट के साथ इंग्लैंड की जीत की उम्मीद की लगभग खत्म हो गई. स्टोक्स इंग्लैंड के लिए जीत का आखिरी सहारा दिख रहे थे. 

इंग्लैंड 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी थी. लेकिन धीरे-धीरे भारतीय बॉलर्स इंग्लैंड पर शिकंजा कसते हुए दिखे और बेन स्टोक्स के विकेट के साथ भारत ने जीत को लगभग अपने खाते में डाल लिया. 

स्टोक्स पारी के 53वें ओवर में रन आउट हुए. नॉन स्ट्राइक एंड से रन के लिए भागने वाले स्टोक्स काफी धीरे भागे. शायद उन्हें ऐसा लगा ही नहीं कि वो रनआउट हो सकते हैं. स्टोक्स को धीमा भागता हुआ देख अय्यर ने फौरन गेंद उठाकर डायरेक्ट थ्रो मार दिया, जिससे स्टोक्स को अपना विकेट गंवाना पड़ गया. 

अय्यर ने स्टोक्स से लिया बदला

दरअसल, कल भारत की दूसरी पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने श्रेयस अय्यर का कैच लपका था. इंग्लिश कैप्टने ने कैच लेने के बाद विकेट के लिए उंगली दिखाई थी. अय्यर ने भी आज बिल्कुल ऐसा ही किया. स्टोक्स को रन आउट करने के बाद अय्यर ने वैसे ही आउट वाली उंगली दिखाकर अपना बदला पूरा किया. 

स्टोक्स बड़ी पारी नहीं खेल सके. बड़े का लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड के लिए आखिरी उम्मीद दिख रहे स्टोक्स रन आउट होने से पहले 29 गेंदों में 1 चौके की मदद से 11 रन ही बना सके. 

पहली पारी में भी अर्धशतक से चूके थे स्टोक्स 

इंग्लैंड ने पहली पारी में 253 रन स्कोर किए थे. टीम के लिए ओपनर जैक क्रॉली ने सबसे बड़ी 76 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन स्कोर किए थे. बुमराह ने बोल्ड कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई थी, जिससे वो अर्धशतक से चूक गए थे. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की सटीक यॉर्कर पर दिल हार गए वकार यूनुस, बोले- किसी और के बारे में सोच…





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.