बेंगलुरु ने कोलकाता को दिया 183 रनों का लक्ष्य, कोहली ने मचाया गदर

[ad_1]

IPL 2024 RCB vs KKR Innings Highlights: विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि उनके साथ ओपनिंग पर उतरे कप्तान फाफ डु प्लेसिस जल्दी पवेलियन लौट गए थे. फिर कोहली के साथ कैमरून ग्रीन ने दूसरे विकेट के लिए 65 रनों की अच्छी साझेदारी निभाई और टीम को 20 ओवर में 182/6 रनों का टोटल बोर्ड पर लगाने में अहम योगदान दिया. कोहली ने टीम के लिए 59 गेंदों में 83* रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. 

कोलाकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया, जो उनके लिए ज़्यादा ठीक साबित नहीं हुआ. हालांकि आरसीबी ने शुरुआत बड़े ही ताबड़तोड़ अंदाज़ में की थी, उस तरह वे पारी समाप्त नहीं कर सके. अंत में केकेआर ने शिकंजा कसा और आरसीबी को काफी हद तक रन बनाने से रोका. आरसीबी की शुरुआत देखकर तो लग रहा था कि वह 200 तक का टारगेट बना लेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. इस दौरान केकेआर के स्टार्क ने 4 ओवर में 47 रन खर्च किए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला. 

हालांकि आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को जल्दी पवेलियन भेज केकेआर ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसके बाद उनके बॉलर्स कुछ खास कर नहीं सके. रही बची कसर कोलकाता के फील्डर्स ने पूरी की, जब उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के दो स्पिंल कैच टपका दिए. 

ऐसी रही आरसीबी की पूरी पारी 

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग का निमंत्रण पाने वाली आरसीबी की शुरुआत खराब रही क्योंकि उन्होंने पहला विकेट कप्तान फाफ डु प्लेसिस के रूप में दूसरे ही ओवर में खो दिया था. डु प्लेसिस 1 छक्के की मदद से सिर्फ 08 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर दूसरे विकेट के लिए कोहली और कैमरून ग्रीन ने 65 (42 गेंद) रनों की साझेदारी की, जिसकी मदद से टीम ने 80 रन का आंकड़ा पार किया. टीम ने दूसरा विकेट ग्रीन के रूप में गंवाया, जो 9वें ओवर में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 33 (21 गेंद) रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

फिर कोहली ने मैक्सवेल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 42 (31 गेंद) रन जोड़े. इस साझेदारी का अंत 15वें ओवर में हुआ जब मैक्सवेल को सुनील नरेन ने अपना शिकार बनाया. मैक्सवेल ने 19 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 28 रन बनाए. इसके बाद 17वें ओवर में रजत पाटीदार (03) बेहद ही सस्ते में पवेलियन लौट गए. फिर 18वें ओवर में हर्षित राणा ने स्लोअर गेंद पर अनुज रावत (03) को फंसाया. आरसीबी ने 151 के स्कोर पर पांचवां विकेट खोया.  

इसके बाद कोहली और दिनेश कार्तिक ने छठे विकेट के लिए 31 (15 गेंद) रनों की साझेदारी की. कार्तिक ने 8 ओवर में 3 छक्कों की मदद से 20 रन बनाए. वहीं कोहली ने 83* रन बनाए और उन्हें कोई आउट नहीं कर सका. 

ऐसी रही केकेआर की बॉलिंग 

हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट झटके. इस दौरान हर्षित ने 4 ओवर में 39 रन खर्चे. इसके अलावा किफायती रहने वाले रसेल ने 4 ओवर में 29 रन दिए. वहीं एक सफलता सुनील नरेन को मिली, जिन्होंने 4 ओवर में 40 रन खर्च किए. आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क की जमकर कुटाई हुई. स्टार्क ने 4 ओवर में 47 रन लुटाए. 

 

 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *