बीएलएस ई-सर्विसेज की धमाकेदार एंट्री, लिस्ट होते ही दिया 129 फीसदी का बंपर मुनाफा


BLS E-Services IPO Listing: बीएलएस ई-सर्विसेज ने भारतीय शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की है और इसकी लिस्टिंग के दिन ही निवेशकों को बंपर मुनाफा मिल गया है. बीएलएस ई-सर्विसेज के शेयर बीएसई पर 309 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं और इसके इश्यू प्राइस के सामने ये 129 फीसदी की भारीभरकम कमाई है. आईपीओ में बीएलएस का इश्यू प्राइस 135 रुपये प्रति शेयर पर था यानी निवेशकों को लिस्टिंग के तुरंत बाद दोगुने से भी ज्यादा लाभ मिल चुका है. हर एक शेयर पर निवेशकों को 174 रुपये की जबरदस्त कमाई इस शेयर की लिस्टिंग के जरिए हासिल हुई है.

शानदार लिस्टिंग गेन के तुरंत बाद शेयर ने बनाया शानदार हाई

एनएसई पर बीएलएस ई-सर्विसेज के शेयर 305 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं और यहां भी निवेशक पहले मिनट से ही मालामाल हो रहे हैं. वहीं बीएसई पर इसके शेयर 347.90 रुपये प्रति शेयर का हाई लेवल छू चुके हैं यानी इश्यू प्राइस 135 रुपये से 157 फीसदी की धमाकेदार कमाई पर इस समय आम निवेशक बैठे हुए हैं.

आईपीओ के बाजार को पहले से था बंपर लिस्टिंग का अनुमान

आईपीओ बाजार के जानकारों का पहले ही अनुमान था कि बीएलएस ई-सर्विसेज के शेयरों में 125-130 फीसदी के बीच का लिस्टिंग गेन मिल सकता है और ऐसा ही हुआ है. लिस्टिंग से पहले ही ग्रे मार्केट में बीएलएस ई-सर्विसेज के शेयर 114 फीसदी प्रीमियम के साथ कारोबार कर रहे थे.  

कंपनी के आईपीओ को मिला था शानदार रिस्पॉन्स

डिजिटल सर्विस देने वाली कंपनी बीएलएस ई-सर्विसेज के आईपीओ पर निवेशकों ने ऐसा जमकर दांव लगाया था कि इश्यू के खुलते ही इसे एक घंटे के भीतर पूरी तरह से सब्सक्राइब कर लिया गया था.

आईपीओ की डिटेल्स जानें

बीएलएस ई-सर्विसेज ने आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 129 से 135 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया था जिसमें रिटेल इंवेस्टर्स कम से कम 108 शेयरों के लॉट साइज पर बोली लगा सकते थे. अधिकतम 13 लॉट यानी 1404 शेयरों पर बोली लगाई जा सकती है. कंपनी का आईपीओ 30 जनवरी से 1 फरवरी 2024 तक खुला था.

ये भी पढ़ें

Stock Market Opening: शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स चढ़कर 72000 के पास खुला तो निफ्टी 21,825 पर ओपन

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.