बिहार टीचर भर्ती के तीसरे चरण के लिए 10 फरवरी से करें अप्लाई, भरे जाएंगे 80000 से ज्यादा पद


BPSC Bihar Teacher Recruitment 2024 Notification Out: बिहार में चल रही टीचर भर्ती से जुड़ा जरूरी अपडेट सामने आया है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीपीएससी टीचर भर्ती के तीसरे चरण के लिए नोटिस जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो बिहार में टीचर पद पर नौकरी चाहते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – onlinebpsc.bihar.gov.in. वहीं इन वैकेंसी का डिटेल जानने के लिए आप इस वेबसाइट पर जा सकते हैं – bpsc.bih.nic.in.

नोट करिए जरूरी तारीखें

बिहार बीपीएससी तीसरे चरण की टीचर भर्ती के लिए जरूरी तारीखें इस प्रकार हैं. बीपीएससी टीचर भर्ती का नोटिस 2 फरवरी के दिन जारी हुआ था और इन पदों के लिए आवेदन शुरू होंगे 10 फरवरी 2024 से. आवेदन करने की लास्ट डेट है 23 फरवरी 2024. लेट फीस के साथ फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है 25 फरवरी 2024. इन वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 7 से 17 मार्च 2024 के बीच किया जाएगा. वहीं नतीजे घोषित करने के लिए तारीख तय हुई है 22 से 24 मार्च 2024. इस बीच में कई चरण में विषयवार नतीजे जारी किए जाएंगे.

कौन कर सकता है अप्लाई

बिहार टीचर पदों पर वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने बीएड, डीएलएड, सीटीईटी या एसटीईटी में से कोई परीक्षा पास की हो. साथ ही संबंधित विषय में डिग्री भी ली हो. एज लिमिट क्लास के मुताबिक है जो मिनिमम 18 से 21 साल और मैक्सिमम 37 से 42 साल है. आरक्षित श्रेणी को छूट मिलेगी. वैकेंसी की संख्या में बदलाव संभव है और सटीक जानकारी कुछ दिन बाद वेबसाइट से पायी जा सकती है.

चौथा चरण भी होगा

ये भर्तियां तीसरे चरण के अंतर्गत निकली हैं जिनके तहत 70 से 87 हजार तक पदों पर भर्ती हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी चौथे चरण की भर्ती होगी जिसके अंतर्गत 1 लाख वैकेंसी भरी जा सकती हैं. लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट पर निगाह बनाए रखें.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 यह भी पढ़ें: सीबीएसई ने जारी की सीटीईटी परीक्षा की आंसर-की, यहां से करें चेक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.