बायजु के 1000 कर्मचारियों की अटकी नवंबर की सैलरी, कंपनी ने कहा- इस कारण से मजबूर


शिक्षा क्षेत्र की चर्चित स्टार्टअप कंपनी बायजु एक के बाद एक नए संकटों में फंसती जा रही है. लगातार कई महीनों से विवादों का सामना कर रही कंपनी अब अपने कई कर्मचारियों को सैलरी देने में देरी के कारण चर्चा में है. ऐसी खबरें हैं कि बायजु के करीब एक हजार कर्मचारियों को नवंबर महीने की सैलरी में देरी हुई है और अब तक नहीं मिल पाई है.

सोमवार तक मिल सकती है सैलरी

मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बायजु अपने करीब 1 हजार कर्मचारियों को नवंबर महीने की सैलरी नहीं दे पाई है. हालांकि इस बारे में बायजु का कहना है कि सैलरी में देरी की वजह अचानक आई एक तकनीकी गड़बड़ी है. कंपनी का कहना है कि वह दिक्कत को दूर करने में लगी हुई है. बायजु को उम्मीद है कि वह सोमवार 4 दिसंबर तक प्रभावित कर्मचारियों की नवंबर महीने की सैलरी उनके अकाउंट में क्रेडिट कर देगी.

पैरंट कंपनी के कर्मचारी प्रभावित

खबरों के अनुसार, जिन कर्मचारियों की सैलरी प्रभावित हुई है, वे पैरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न के हैं. लगभग सभी यूनिट के कर्मचारियों की सैलरी इस बार अटकी है. सब्सिडियरी आकाश इंस्टीट्यूट के कर्मचारियों के लिए स्थिति सामान्य है और उनकी सैलरी में कोई देरी नहीं हुई है.

इस मामले में मिला है ईडी से नोटिस

बायजु के साथ यह समस्या ऐसे समय आई है, जब कंपनी पहले से कई विवादों का सामना कर रही है. कुछ ही दिन पहले कंपनी के द्वारा फेमा के प्रावधानों का उल्लंघन किए जाने की खबरें आई थीं. ईडी ने कहा था कि कंपनी ने करीब 8000 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश को लेकर डॉक्यूमेंट देने में देरी की है. कंपनी इसके बदले में शेयर भी अलॉट नहीं कर पाई है. इसे लेकर ईडी ने कंपनी को नोटिस भेजा है.

बीसीसीआई के साथ भी विवाद

कंपनी का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ भी विवाद चल रहा है. ब्लूमबर्ग ने एक रिपोर्ट में बताया था कि बायजु स्पॉन्सरशिप से जुड़ी करीब 20 मिलियन डॉलर की रॉयल्टी का भुगतान करने में चूक गई है. यह मामला एनसीएलटी के पास जा चुका है और 22 दिसंबर को सुनवाई होने वाली है. कंपनी 1.2 बिलियन डॉलर के एक टर्म लोन पर ब्याज भरने में भी चूक कर चुकी है और इसे लेकर भी विवाद चल रहा है.

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply
https://bit.ly/ekbabplbanhin

ये भी पढ़ें: रिकॉर्डों से भरे सप्ताह में बरकरार रही बाजार की रैली, अगले 5 दिन इन बातों से तय होगी बाजार की चाल!



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.