फ्रिज से तुरंत निकालकर पीते हैं पानी… कहीं ये तो मोटापे की वजह नहीं है?

[ad_1]

Fridge Water Side Effects: गर्मी आते ही लोग फ्रिज में पानी का बोतल रखने लगते हैं ताकि ठंडा हो जाए तो वह डायरेक्ट निकालें और पीने लगे. लेकिन क्या आपको पता है गटागट फ्रिज से पानी निकालकर पीना सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. 

फ्रिज से पानी निकालकर पीना हो सकता है खतरनाक

अभी अप्रैल महीने की शुरुआत ही हुई है लेकिन चिलचिलाती गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. गर्मी आते ही लोग फ्रिज से ठंडा पानी निकालकर गटागट पीने लगते हैं. फ्रिज से डायरेक्ट ठंडा पानी निकालकर पीने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है. अगर आपको भी ऐसी आदत तो आज ही बदल लें. क्योंकि यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. फ्रिज का ठंडा पानी पीने से न सिर्फ मोटापा बढ़ता है बल्कि कई बीमारियों का खतरा भी बढ़ता है. 

हार्ट के लिए हो सकता खतरनाक

ठंडा पानी पीने से हार्ट को काफी ज्यादा नुकसान गोता है. इससे ब्लड वेसल्स सिकुड़ने लगता है साथ ब्लड का फ्लो भी धीमा होने लगता है. ठंडा पानी पीने से ब्लड वेसल्स काफी ज्यादा कठोर होने लगता है जिसके कारण परेशानी शुरू हो जाती है. 

बढ़ाता है मोटापा

ठंडा पानी पीने से शरीर का फैट धीरे-धीरे पिघलता है. मोटापा कम करने और फैट बर्न करने में बहुत ज्यादा परेशानी हो जाती है. अगर आपको वजन घटाना है तो ठंडा पानी बिल्कुल भी न पिएं. नॉर्मल या गुनगुने पानी पिएं. 

ठंडा पानी पीने से पाचन होता है खराब

ठंडा पानी पीने से पाचन एकदम खराब हो जाता है. ऐसी स्थिति में कोशिश करें कि फ्रिड का ठंडा पानी न पिएं. इससे पाचन बिगड़ सकता है. कब्ज की शिकायत हो सकती है. 

Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. आप किसी भी सुझाव को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Brinjal Benefits: बैंगन में होता है हाई फाइबर, डायबिटीज -हाई बीपी के मरीज इस तरीके से खाएं

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *