फाइनल में ऐसी हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, जानिए पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

[ad_1]

IND vs AUS World Cup 2023 Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरतना चाहेंगी. दोनों टीमें पिच और कंडीशन के मुताबाकि अपनी बेस्ट प्लेइंग XI के साथ उतरना चाहेंगी. टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल (19 नवंबर) खेला जाएगा. उससे पहले आइए जानते हैं फाइनल में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और प्रिडिक्शन क्या होगी. 

पिच रिपोर्ट 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम की काली मिट्टी वाली पिच पर खेला जाएगा. ये वही पिच है जो भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए लीग मुकाबले में इस्तेमाल की गई थी. मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट और करीब 20 (19.3) ओवर रहते हुए शिकस्त दी थी. इस मैदान पर बाद मे बैटिंग करने वाली टीम के पास कुछ फायदा है, क्योंकि पिछले 10 मैचो में रन चेज करने वाली टीमों ने 6 में जीत अपने नाम की है. 

वहीं मैदान गेंदबाज़ों के लिए भी मददगार साबित होती है. इस मैदान पर वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में कुल 4 मैच खेले गए, जिसमें तेज़ गेंदबाज़ों ने 35 जबकि स्पिनर्स ने 22 विकेट चटकाए हैं. भले ही स्पिनर्स विकेट लेने में पीछे रहे हैं, लेकिन स्पिनर्स के लिए यहां मदद देखने को मिली है. ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 और भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 विकेट झटके थे. 

मैच प्रिडिक्शन

भारतीय टीम ने लीग स्टेज में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. वहीं टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक अपराजित रही है. ऐसे में हमारा प्रिडिक्शन मीटर यही कहता है कि फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी होगी. भारतीय टीम बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग, तीनों डिपार्टमेंट में पूरे टूर्नामेंट में बेहद ही शानदार दिखी है. इस मैच में भी टीम इंडिया की जीत के पूरे आसार हैं.

फाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या का दिल छू लेने वाला मैसेज, वीडियो वायरल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *