पाकिस्तान से निकलेगा अगला सुपर स्टार? पढ़ें कैसे फेलियर से सीखकर आगे बढ़ा यह बल्लेबाज


Saim Ayub Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए इस साल दिसंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया गई थी. सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में खेला गया. यह मैच 3 जनवरी से शुरू हुआ था. पाकिस्तान ने इस मुकाबले के लिए एक 21 साल के लड़के को टीम प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी. नाम है सैम अयूब. चेहरे पर मासूमियत और मधुर आवाज वाला यह लड़का जब बैटिंग के लिए मैदान पर उतरता है तो अच्छे-अच्छों की छुट्टी कर देता हैं. हालांकि सैम अयूब डेब्यू टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके. उन्होंने हाल ही में टेस्ट डेब्यू को लेकर बातचीत की. अयूब ने बताया कि कैसे फेलियर ने उन्हें सिखाया है.

सैम अयूब इन दिनों बांग्लादेश के ढाका में हैं. वे बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2024 में डुरडेंटो ढाका के लिए खेल रहे हैं. अयूब ने हाल ही में क्रिकइंफो को एक इंटरव्यू दिया है. इसमें उन्होंने अपने करियर को लेकर खुल बात की है. अयूब ने कहा, ”मैंने फेलियर से बहुत कुछ सीखा है. मुझे टॉप क्रिकेटर्स ने कहा है कि आप जितना सफलता से सीखते हैं, उससे कहीं ज्यादा असफलताओं से सीखते हैं. मैं इस बात से खुश हूं कि शुरुआती दौर में फेल हुआ हूं. मुझे अब पता है कि किस लेवल की मेहनत और तैयारी की जरूरत है. अगर मैं जल्दी सक्सेस हो जाता तो अपनी कमियों पर काम नहीं कर पाता.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला डेब्यू टेस्ट मैच –

पाकिस्तान ने सैम अयूब को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबले में मौका दिया था. सिडनी में खेले गए टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में वे जीरो पर आउट हो गए थे. लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में टीम को अच्छी शुरुआत दी. अयूब ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 33 रन बनाए. उनकी इस पारी में 3 चौके और एक छक्का शामिल रहा.

फर्स्ट क्लास में लगा चुके हैं दोहरा शतक –

सैम अयूब पाकिस्तान से आने वाले अगले सुपर स्टार बन सकते हैं. अगर उनके डोमेस्टिक क्रिकेट के रिकॉर्ड को देखें तो वह शानदार रहा है. उन्होंने अब तक खेले 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 1102 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. दिलचस्प बात यह है कि वे दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. अयूब ने एक मुकाबले में 203 रन बनाए थे. वे 12 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : AUS W vs SA W: सिर्फ एक गेंद पर छक्का, हिट विकेट और मिले 13 रन, महिला क्रिकेट में ये क्या ग़ज़ब हो गया?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.