पहले 10 मैच, दर्शकों की संख्या करोड़ों में, IPL 2024 ने तोड़े व्यूअरशिप के सभी रिकॉर्ड

[ad_1]

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग प्रत्येक साल कमाई और दर्शकों की संख्या के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित करती जा रही है. पहले 10 मैचों के भीतर रन और विकेट के कई रिकॉर्ड ध्वस्त हुए, वहीं अब दर्शकों की संख्या के मामले में आईपीएल 2024 ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. Disney Star पर आईपीएल 2024 के पहले 10 मैचों को करीब 35 करोड़ यूजर्स ने देखा है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया है. वहीं सीजन के पहले 10 मुकाबलों के दौरान दर्शकों द्वारा मैचों को देखे जाने वाला समय भी 20 प्रतिशत बढ़ गया है.

ब्रॉडकास्ट ऑडियन्स रिसर्च काउंसिल द्वारा जारी किए गए डाटा के अनुसार आईपीएल 2024 के पहले 10 मैचों का वॉच टाइम 8,028 करोड़ मिनट बताया गया है, जो पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है. आपको बता दें कि Disney Star द्वारा आईपीएल 2024 का प्रसारण 14 अलग-अलग माध्यमों से 10 भाषाओं में किया जा रहा है. प्रसारणकर्ता ने बहरे, गूंगे और दृष्टि बाधित लोगों के लिए सांकेतिक भाषा को भी अमल में लाया है, जिसका सीधा असर दर्शकों की संख्या पर पड़ा है.

आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच से हुई थी. उस मुकाबले को 16.8 करोड़ लोगों ने लाइव देखा और उसका वॉच टाइम 1,276 करोड़ मिनट रहा था. CSK vs RCB, ये इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला शुरुआती मैच भी बन गया है. ये आंकड़े यह साबित करने के लिए काफी हैं कि आईपीएल एक लीग के रूप में लगातार बेहतर करता जा रहा है.

Disney Star के स्पोर्ट्स हेड संजोग गुप्ता ने कहा, “हम टाटा आईपीएल 2024 में व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाकर गदगद हैं. Disney Star ने 17वें सीजन की शुरुआत वहीं से की है, जहां पिछला सीजन समाप्त हुआ था. जुनून से भरे दर्शकों को रिझाने के लिए शुरू की गई पहल इस टूर्नामेंट के प्रति फैंस के रोमांच को बढ़ाते हैं.”

यह भी पढ़ें:

‘नहीं पता मेरा नाम जानते होंगे…’, शाहरुख खान ने दुलारा तो इमोशनल हुए अंगकृष रघुवंशी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *