पंत-वॉर्नर की फिफ्टी; पृथ्वी शॉ की दमदार वापसी, चेन्नई के सामने 192 रन का लक्ष्य

[ad_1]

DC vs CSK: आईपीएल 2024 का 13वां मैच 31 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने हैं. DC के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. दिल्ली की शुरुआत तो शानदार रही, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स मिडिल ओवरों में लड़खड़ाने के बावजूद 191 रन के स्कोर पर पहुंचने में सफल रही है. इसी मैच में पृथ्वी शॉ ने वापसी करते हुए 27 गेंद में 43 रन की पारी खेली, वहीं उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ 93 रन की शानदार सलामी साझेदारी भी की. कप्तान ऋषभ पंत ने भी फिफ्टी लगाकर दिल्ली को 190 रन का स्कोर पार करने में मदद की.

CSK को 192 रन का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरुआत की. वो 10वें ओवर की दूसरी गेंद फेंके जाने तक 93 रन की शानदार साझेदारी कर चुके थे, लेकिन तभी मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर वॉर्नर ने अपना विकेट गंवा दिया. वॉर्नर ने अपनी पारी में 35 गेंद खेलते हुए 52 रन बनाए, जिसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल रहे. वॉर्नर से अगले ही ओवर में पृथ्वी शॉ भी चलते बने. उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 27 गेंद में 43 रन बनाए. पहला विकेट गिरते ही दिल्ली कैपिटल्स का रन रेट कम होने लगा था.

मिचेल मार्श को इस बार निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया, लेकिन वो केवल 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 10वें ओवर तक दिल्ली का स्कोर 1 विकेट पर 95 रन था. मगर अगले 5 ओवर में टीम ने केवल 39 रन बनाए और साथ ही 3 अहम विकेट भी गंवा दिए थे. इसी के चलते 15वें ओवर तक दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 4 विकेट पर 134 हो गया था.  ऋषभ पंत ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 32 गेंद में 51 रन बनाए, जिसके दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए. दिल्ली ने आखिरी 5 ओवरों में 57 रन बनाए, इसी के साथ टीम 191 रन के स्कोर पर पहुंची है.

CSK का गेंदबाजी में मिलाजुला प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो खासतौर पर दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा की जमकर धुनाई हुई. दीपक ने बिना कोई विकेट लिए 4 ओवरों में 42 रन लुटाए, वहीं रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट तो लिया, लेकिन 4 ओवरों में 43 रन भी दिए. तुषार देशपांडे हालांकि कोई विकेट नहीं चटका पाए, लेकिन उनके खिलाफ दिल्ली के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखाई दिए. तुषार ने 4 ओवर में केवल 24 रन दिए. मथीश पाथिराना ने 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मुस्तफिजुर रहमान की स्लोअर गेंद इस बार ज्यादा कारगर नहीं रहीं क्योंकि उन्होंने भी 10 से ज्यादा इकॉनमी रेट से रन लुटाए.

यह भी पढ़ें:

CSK VS DC: पथिराना ने पकड़ा इस सीजन का बेस्ट कैच, धोनी ने दिया ऐसा रिएक्शन; वीडियो देख कहेंगे वाह

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *