पंजाब के खिलाफ खूब चलता है शुभमन गिल का बल्ला, पूर्व दिग्गज ने की विराट से तुलना


IPL 2024: आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए 48 गेंद में 89 रन की धुआंधार और नाबाद पारी खेली है. ये पहला मौका नहीं है जब शुभमन ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों की खूब धुनाई की है. पंजाब के खिलाफ गिल ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 11 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 56.71 के लाजवाब औसत से बल्लेबाजी की है. ये आंकड़े बताते हैं कि गिल को पंजाब के खिलाफ खेलना खूब भाता है. ये आंकड़ा भी हैरान कर देने वाला है कि गिल पंजाब के खिलाफ हर दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलते आए हैं.

पंजाब के खिलाफ खूब चलता है शुभमन गिल का बल्ला

शुभमन गिल ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ 11 मैच खेले हैं, जिनकी 10 पारियों में उन्होंने अभी तक 56.71 के शानदार औसत से 397 रन बनाए हैं. 10 पारियों में 5 बार अर्धशतक लगाना स्पष्ट कर रहा है कि गिल PBKS के खिलाफ हर दूसरी पारी में अर्धशतक लगाते आए हैं. गिल का पंजाब के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर 96 रन है. उन्होंने आईपीएल 2022 में PBKS के खिलाफ 11 चौके और 1 छका लगाते हुए 59 गेंद में 96 रन की पारी खेली थी. वहीं आज के मैच में बनाए गए 89 रन उनके द्वारा पंजाब के खिलाफ उनका दूसरा सर्वाधिक स्कोर है.

इरफान पठान ने की तारीफ

GT vs PBKS मैच में 89 रन की नाबाद पारी के दौरान शुभमन गिल बहुत नियंत्रण में दिखाई दिए. उन्होंने बहुत कम मौकों पर गलत शॉट खेले. इसी नियंत्रण के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने उनकी तारीफ करते हुए X पर लिखा, “शुभमन गिल टी20 क्रिकेट में बहुत नियंत्रण के साथ खेलते हैं. ठीक विराट कोहली की तरह. वो ज्यादा ताकत का इस्तेमाल किए बिना शानदार टाइमिंग के साथ क्रिकेट शॉट लगाते हैं.”

यह भी पढ़ें:

माता-पिता को भरोसा, जल्द देश के लिए खेलेगा बेटा, भगवान श्री कृष्ण के बहुत बड़े भक्त हैं मयंक यादव





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *