नॉर्थ-सेंट्रल रेलवे में निकली वैकेंसी, भरे जाएंगे 1600 से ज्यादा पद, ये है लास्ट डेट


North Central Railway Recruitment 2023: इंडियन रेलवे  में काम करना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद जरूरी है. रेलवे भर्ती सेल (RRC) की ओर से उत्तर मध्य रेलवे में अपरेंटिस के कई पदों पर वैकेंसी निकली है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन प्रोसेस चल रही है. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2023 है. आखिरी तारीख निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा.

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1664 पदों को भरा जाएगा. अभियान के तहत मैकेनिकल डिपार्टमेंट में कुल 364 पद भरे जाएंगे. जिनमें 149 पद जनरल कैटेगरी के लिए हैं. इलेक्ट्रिकल विभाग में कुल 339 पद भरे जाएंगे, जिसमे 138 पद अनारक्षित हैं. झांसी डिवीजन में 528 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमें 231 पद सामान्य वर्ग के लिए हैं. वहीं, आगरा डिवीजन में 296 पद भरे जाएंगे, 296 पदों में से 139 पद सामान्य वर्ग के हैं. इस अभियान के तहत अप्रेंटिस के इलेक्ट्रीशियन, फिटर, पेंटर, स्टेनोग्राफर, मैकेनिक, कारपेंटर के पद भरे जाएंगे.

योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में ITI डिप्लोमा होना जरूरी है.

उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 15 वर्ष तय की गई है. जबकि आवेदन करने के लिए अधिकतम उम्र 24 साल तय की गई है. आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया

भर्ती के लिए 10वीं और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. जिसके बाद अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा.

इतना देना होगा शुल्क

भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है.

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆 *T&C Apply

यह भी पढ़ें- यहां निकली है 900 से ज्यादा पोस्ट पर वैकेंसी, आखिरी तारीख है बेहद नजदीक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.