टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका, रविवार को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर


IND vs AUS, Under 19 World Cup 2024 Final: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल 11 फरवरी, रविवार को खेला जाएगा. खिताबी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल गंवाने वाली टीम इंडिया के पास अंडर-19 विश्व कप 2024 का फाइनल जीत कंगारुओं से बदला लेने का अच्छा मौका है. यानी, अंडर-19 वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को फाइनल हराकर सीनियर टीम का बदला पूरा कर सकती है. 

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. अब एक बार फिर फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार कौन सी टीम खिताबी मुकाबला अपने नाम करती है. 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया सेमीफाइनल

अंडर-19 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार (6 फरवरी) को खेला गया था. मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

फिर गुरुवार को टूर्नामेंट का दूसरा फाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया. दूसरा सेमीफाइनल काफी रोमांचक रहा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सिर्फ 1 विकेट रहते हुए शिकस्त दी. दोनों के बीच ये लो स्कोरिंग मुकाबला रहा, जिसका रोमांच हाई रहा. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया की होगी खिताबी जंग 

19 जनवरी, शुक्रवार से शुरू हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया था. अंत में टूर्नामेंट को भारत और ऑस्ट्रेलिया के रूप में दो फाइनलिस्ट मिलीं. टूर्नामेंट की खिताबी जंग 11 फरवरी, रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेनोनी के विलोमूर पार्क में होगी. 

गौरतलब है कि भारतीय टीम नौंवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. टीम इंडिया कुल पांच बार खिताब अपने नाम कर चुकी है. भारतीय टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. इससे पहले 2022 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर जीत अपने नाम की थी. 

 

ये भी पढ़ें…

Rehan Ahmed: नमाज़ के लिए रेहान अहमद को वक़्त देते हैं बेन स्टोक्स? स्पिनर ने तोड़ी चुप्पी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.