झारखंड के दूसरे धोनी कहलाए, लेकिन नहीं दिखा पाए कमाल; अब क्रिकेट को कहा अलविदा


Saurabh Tiwary Retirement: झारखंड के क्रिकेटर सौरभ तिवारी किसी पहचान के पहचान नहीं हैं. इस बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाए. दरअसल, एक वक्त था जब सौरभ तिवारी की तुलना महेन्द्र सिंह धोनी से होती थी. आईपीएल में धूम मचाने के बाद सौरभ तिवारी को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला, लेकिन यह बल्लेबाज मौके को भुना नहीं सका. बहरहाल, अब सौरभ तिवारी ने प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है. रणजी ट्रॉफी में वह इस सप्ताह झारखंड के लिए आखिरी बार खेलते नजर आएंगे.

कभी भारत के दूसरे धोनी कहलाए, लेकिन फिर…

सौरभ तिवारी ने 3 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. जिसमें इस बल्लेबाज ने 87.5 की स्ट्राइक रेट से 49 रन बनाए. भारत के लिए इंटरनेशनल वनडे मैचों में सौरभ तिवारी का बेस्ट स्कोर 37 रन रहा. इस तरह आंकड़ें बताते हैं कि सौरभ तिवारी का इंटरनेशनल करियर परवान नहीं चढ़ सका. हालांकि, आईपीएल में सौरभ तिवारी ने काफी प्रभावित किया. आईपीएल के 93 मैचों में सौरभ तिवारी ने 120.1 की स्ट्राइक रेट और 28.73 की एवरेज से 1494 रन बनाए. आईपीएल 2011 ऑक्शन में सौरभ तिवारी काफी महंगे बिके थे. इससे पहले आईपीएल 2010 सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए सौरभ तिवारी खूब रन बनाए थे.

ऐसा रहा सौरभ तिवारी का करियर

इसके अलावा सौरभ तिवारी ने 115 फर्स्ट क्लास मैचों में 47.5 की एवरेज और 52.7 की स्ट्राइक रेट से 8030 रन बनाए. वहीं, सौरभ तिवारी ने 116 लिस्ट-ए मैचों में 46.5 की एवरेज और 83.4 की स्ट्राइक रेट से 4050 रन बनाए. इस तरह आंकड़ें बताते हैं कि आईपीएल और डोमेस्टिक मैचों में सौरभ तिवारी ने खूब रन बनाए, लेकिन अपने इस कारनामे को इंटरनेशनल लेवल पर नहीं दोहरा सके. लिहाजा, इस क्रिकेटर को भारत के लिए महज 3 वनडे खेलने का मौका मिला.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, केएल राहुल नहीं होंगे टीम का हिस्सा; इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका

Watch: चंडीगढ़ के लड़के ने टीम इंडिया से छीन लिया वर्ल्ड कप! भारत को फाइनल में हराने के बाद हरजस सिंह ने कुछ यूं मनाया जश्न



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.