जो रूट की चोट पर एंडरसन ने दिया बड़ा अपडेट, बताया दूसरी पारी में बैटिंग के लिए आएंगे या नहीं


James Anderson On Joe Root Injury: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट कोफी रोमांचक मोड़ पर है. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने मेहमानों को 399 रनों का लक्ष्य दिया है. इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम ने एक विकेट खोकर 67 रन बना लिए हैं. हालांकि, जो रूट की चोट इंग्लैंड के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने जो रूट की चोट पर बड़ा अपडेट दिया है. 

बता दें कि जो रूट की उंगली में चोट लगी है. इसी वजह से वह तीसरे दिन फील्डिंग और गेंदबाजी नहीं कर सके. वह मैदान से ही बाहर दिखे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि वह दूसरी पारी में बैटिंग के लिए आएंगे या नहीं. खैर, टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इस सवाल का जवाब दे दिया है. 

रूट को भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर के दौरान चोट लगी, जब उन्होंने स्लिप में शुभमन गिल के बल्ले से लगकर आई गेंद को लपकने की कोशिश की. इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने एक अपडेट में कहा, तीसरे दिन के पहले सत्र में स्लिप में कैच लेने का प्रयास करते हुए जो रूट के दाएं हाथ की छोटी उंगली पर चोट लगी है. इंग्लैंड की मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है और उंगुली पर बर्फ लगा रही है, जिसके कारण वह मैदान से बाहर रहेंगे.

पूर्व कप्तान रूट मैदान पर वापस नहीं लौटे. एंडरसन ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “हां, वह इसकी देखभाल कर रहा है. मुझे लगता है कि सुबह अभ्यास में भी उसकी इसी उंगली में कुछ लग गया था. फिर मैदान में भी इसी उंगली में चोट लग गयी.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि चिंता की कोई बात है. बस सुनिश्चित कर रहे हैं कि कल के लिए जितना अच्छा रहे, उतना सही है. हमें बल्लेबाजी में उसकी जरूरत पड़ सकती है. इसलिये सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह बल्ला पकड़ सकें. कोई और जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है, इसलिये सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह बल्लेबाजी के लिये सही रहे.”

जो रूट इस सीरीज में अब तक ज्यादा रन नहीं बना पाए हैं, लेकिन हैदराबाद में पहले टेस्ट में उन्होंने दो पारियों में 79 रन देकर चार और 41 रन देकर एक विकेट लिया था. हैदराबाद टेस्ट में वह 29 और दो रन जबकि यहां पहली पारी में सिर्फ पांच रन बना पाए.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.